अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगी लोकल ट्रेन परिसेवा, जानिए किन-किन स्टोशनों पर रुकेगी

कोलकाताः वैश्विक महामारी कोरोना ने पूरी दुनिया में उथल-पुथल मचा रखा है। व्यापार हो या रोजगार सभी चीजों को प्रभावित किया है। कोरोना महामारी की वजह से आम जन जीवन पूरी तरह अव्यवस्थित हो चुकी है। लोग घरों में कैद होने को मजबूर थे। हालांकि अब हालात थोड़े संभलते नजर आ रहे है। कोरोना महामारी के चलते करीब 7 महीनों से बंद लोकल ट्रेनों का परिचालन एक बार फिर से शुरू होने जा रहा है। अगले सप्ताह से राज्य में लोकल ट्रेन सेवा शुरू होने जा रही है। राज्य सचिवालय नवान्न में राज्य और रेल अधिकारियों के बीच लोकल ट्रेन चलाने को लेकर कई बार बैठक में यह निर्णय लिया गया।

बैठक के बाद कहा गया था कि हावड़ा-सियालदह डिवीजन में सामान्य रूप से जितनी ट्रेनें चलती हैं न्यू-नॉर्मल में उतनी नहीं चलेंगी। अभी प्रतिदिन 10-15 प्रतिशत ट्रेनें चलेंगी। कुछ दिनों में इसे 25 प्रतिशत तक ले जाया जाएगा। कोविड नियमों का पालन करना होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार अगले सप्ताह बुधवार से ट्रेन चल सकती है। रेलवे कोरोना नियमों को मानते हुए ट्रेन सेवा चालू करना चाहता है। कोरोना काल में कौन-कौन से स्टेशन पर ट्रेन रूकेगी इसे भी लेकर लोगों के मन में तमाम सवाल थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है कि सभी स्टेशनों पर ट्रेन रूकेगी।

समय सारणी में कोई बदलाव नहीं
सूत्रों की माने तो ट्रेनों के समय सारणी में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। लॉकडाउन के पहले वाले समय सारणी के मुताबिक ही ट्रेन चलाई जाएंगी। ऑफिस टाइम में अधिक ट्रेनें चलाई जाएंगी। इस दौरान लोगों को कोविड नियमों का पालन करना होगा। इसके पहले राज्य में लोकल ट्रेन चलाने को लेकर बुधवार को राज्य सचिवालय नवान्न में बैठक हुई थी। लोकल ट्रेन चलाने को लेकर राज्य सरकार और रेलवे अधिकारियों के बीच की यह दूसरी बैठक थी। इस बैठक में गृह सचिव हरि कृष्ण द्विवेदी, परिवहन सचिव समेत हावड़ा, सियालदह व खड़गपुर के डीआरएम, हावड़ा और सियालदह डिविजन के आरपीएफ कमांडेंट समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 4 =