हावड़ा, सियालदह स्टेशनों से लोकल ट्रेन फिर से पुरानी समय सारिणी पर चलेगी, पूर्व रेलवे का फैसला

कोलकाता । पूर्व रेलवे ने बुधवार रात से ही रात की ट्रेनों का समय बढ़ा दिया है। पूर्व रेलवे कोरोना से पहले की सामान्य समय सारिणी पर लौट रहा है। पूर्व रेलवे की सभी शाखाओं में पूर्व के नियमों के अनुसार चरणबद्ध तरीके से रेल चलेगी।
आखिरी हावड़ा-बंडेल लोकल रात 11.45 बजे हावड़ा स्टेशन से रवाना होगी। अंतिम हावड़ा-बर्दवान लोकल (कॉर्ड लाइन) रात 11 बजकर 40 मिनट पर हावड़ा स्टेशन से रवाना होगी। इस बीच रेलवे बोर्ड ने पूर्व रेलवे को जो निर्देश दिया है उसमें कहा गया है कि लाइफलाइन अर्थात उपनगरीय लोकल ट्रेनों को उसकी पूर्व स्थिति में जल्द से जल्द वापस लाया जाए। दिशानिर्देश हावड़ा और सियालदह दोनों ही स्टेशनों पर लागू होते हैं।

निर्देश के मुताबिक, पूर्व रेलवे ने बुधवार रात से रात की ट्रेनों का समय बढ़ा दिया है। सिर्फ रात 3 बजे से सुबह 5 बजे तक यानी पहली लोकल, सियालदह मेन, नॉर्थ और साउथ शाखाओं में नहीं चलाई जा रही हैं। सुबह की ट्रेन नहीं चलने को लेकर सियालदह साउथ ब्रांच में यात्रियों में नाराजगी पहले भी देखी जा चुकी है। लेकिन इस मामले में रेलवे ने कहा कि चूंकि अभी भी रात का कर्फ्यू सुबह 5 बजे तक लागू है, इसलिए उनके लिए इसे तोड़ना और लोकल ट्रेन चलाना संभव नहीं है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen + twelve =