Pawan Khera

नई दिल्ली। कांग्रेस ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार पर वादे के अनुसार रोज़गार न देने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा है। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पीएम नरेंद्र मोदी की ही तरह ‘जुमलावीर, घोषणावीर, प्रचारवीर’ क़रार दिया है। कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल और पीएम मोदी दोनों पर जनता को हवाई सपने दिखाकर छलने का आरोप भी लगाया है। कांग्रेस ने ‘आप’ को बीजेपी के रास्तों पर चलने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि आप ने दिल्ली में 10 लाख नौकरी देने का दावा किया था, लेकिन उसने केवल 12,588 नौकरी ही दी।

कांग्रेस के मीडिया और प्रचार विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने रविवार को आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में फ़ेक न्यूज़ को लेकर मीडिया और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। पवन खेड़ा ने आरोप लगाया, ”फ़ेक न्यूज़ भाजपा और मीडिया के एक वर्ग के बीच की जुगलबंदी है।” उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ”18 घंटे जागकर झूठ फैलाने का काम किया जाता है।इसलिए 18 घंटे जागने वालों से सावधान रहें।’

पवन खेड़ा ने दावा किया, ”आज के बाद यदि एक भी व्यक्ति हमारी पार्टी, हमारे नेता या हमारी विरासत के ख़िलाफ़ तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश करेगा, भ्रामक जानकारी देकर कांग्रेस या हमारे नेताओं की छवि धूमिल करने की कोशिश करेगा, तो यह उनको कई पीढ़ियों तक याद रखना पड़ेगा।’बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ पर सोशल मीडिया पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया।

कांग्रेस ने ट्वीट किया, ”भाजपा को देखकर यह यकीन करना मुश्किल है कि लोग सत्ता के लालच में कितना नीचे गिर सकते हैं! देश को आगे ले जाने की झूठी कसमें खाने वाले इन भाजपाई साजिशकर्ताओं ने राजनीति की मर्यादा को तार-तार कर दिया है।” इसमें यह भी दावा किया गया कि राठौड़ ने पहले झूठ परोसा, फिर उसे डिलीट किया और उसके बाद फिर पोस्ट किया। इसमें बीजेपी को फ़ेक न्यूज़ की फ़ैक्टरी बताते हुए उनसे सावधान रहने को कहा है। उसने आरोप लगाया कि झूठ बोलना बीजेपी के डीएनए में है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight − 6 =