Lifestyle News : परफ्यूम लगाते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां

अक्सर आपने लोगों को शादी या पार्टी में जाते हुए परफ्यूम लगाते हुए देखा होगा लेकिन कुछ लोगों को रोज परफ्यूम लगाना पसंद होता है। परफ्यूम का इस्तेमाल इसलिए किया जाता है ताकि शरीर से पसीने की बदबू ना आए लेकिन कई कई बार लोग परफ्यूम खरीदते समय कुछ गलतियां कर देते हैं, जिसकी वजह से उनको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है जैसे कि शरीर में रैशेज और जलन जैसी दिक्कतें होने लगती है ऐसे में परफ्यूम लगाते समय किन बातों को नजरअंदाज करना चाहिए इसके बारे में आज हम आपको कुछ बातें बताते हैं।

  • कई बार आपने लोगों को देखा होगा कि वह अपने कपड़ों पर ही परफ्यूम लगाते हैं लेकिन ऐसा करना गलत है क्योंकि इससे आपके कपड़ों पर दाग और निशान पड़ जाएंगे और साथ ही गर्मी और पसीने की वजह से परफ्यूम भी जल्दी उठ जाता है इसलिए परफ्यूम कपड़ों पर नहीं अपने शरीर पर लगाएं।
  • वहीं कई लोग अपने परफ्यूम को पूरे शरीर पर स्प्रे कर लेते हैं इससे एक तो परफ्यूम जल्दी उड़ जाता है और दूसरा परफ्यूम अधिक बर्बाद होता है इसलिए पूरे शरीर की जगह पर इसे गर्दन के पीछे ,कलाई पर, घुटने और कोहनी के अंदरूनी भाग में ही लगाएं इससे आपको फायदा मिलेगा।
  • कई लोग अपनी कलाइयां शरीर पर परफ्यूम लगाने के बाद उसे रगड़ते हैं लेकिन ऐसा करना सही नहीं है इससे दो तरह की समस्याएं हो सकती है पहली से परफ्यूम के केमिकल में बदलाव हो सकता है जिसकी वजह से यह शरीर से जल्दी उड़ जाता है दूसरा ऐसा करने से सेंसिटिव स्किन पर जलन जैसी समस्याएं हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *