लेक्सस ने भारत में ऑल-न्यू एनएक्स 350एच लॉन्च की

* एक रिफाइंड और शक्तिशाली हाइब्रिड पावरट्रेन फीचर्स के साथ
* लेक्सस इंटरफेस का पेशकश- 14 इंच के टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ एक बिल्कुल नया मल्टीमीडिया सिस्टम

कोलकाता । भारत में लग्जरी के एक नए युग की शुरुआत करते हुए, लेक्सस बहुप्रतीक्षित ऑल-न्यू 2022 लेक्सस एनएक्स 350एच के साथ इलेक्ट्रिफिकेशन, सहज तकनीक, प्रदर्शन और डिजाइन को अपना रहा है, जो लेक्सस ब्रांड के अगले चैप्टर के लिए मजबूत आधार तैयार करता है। यह व्हीकल के प्रमुख स्तंभों को फिर से जीवंत करके दुनिया भर के मेहमानों की विविध जीवन शैली को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो इलेक्ट्रिफिकेशन, डिज़ाइन, ड्राइविंग सिग्नेचर और उन्नत तकनीक हैं। गुरुत्वाकर्षण के निचले केंद्र और मजबूत स्टांस के साथ, बिल्कुल नया एनएक्स 350एच स्टाइलिश डिजाइन, सहज नॉलेज युक्त नवाचार (इनोवेशन) और असीमित उपयोगिता का प्रतीक है।

सबसे उल्लेखनीय अपडेट 14 इंच के टचस्क्रीन डिस्प्ले पर लेक्सस इंटरफेस, इंटीग्रेटेड मल्टीमीडिया और डिजिटल सपोर्ट की शुरूआत है। यह उपयोगकर्ता की अनूठी प्रोफ़ाइल के लिए वायरलेस चार्जिंग और स्मार्टफोन कनेक्शन प्रदान करता है। इसे मानक लेक्सस सेफ्टी सिस्टम+ 3.0 की शुरूआत के साथ जोड़ा गया है। नया विकसित किया गया ई-लैच इलेक्ट्रॉनिक लॉकिंग सिस्टम जापानी पारंपरिक स्लाइडिंग दरवाजे खोलने और बंद करने की गतिविधियों से प्रेरित है। इसे ड्राइवर को स्वाभाविक रूप से और सहजता से दरवाजे खोलने और बंद करने की सुविधा देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

लेक्सस इंडिया के प्रेसिडेंट नवीन सोनी ने कहा कि, “लेक्सस एनएक्स, अपनी चुस्ती-फुर्ती, विशाल कार्यक्षमता और स्पोर्टीनेस के कारण, भारत में हमारे मेहमानों द्वारा सबसे पसंदीदा मॉडल में से एक रहा है। नए 2022 मॉडल के साथ, हमें विश्वास है कि यह लग्जरी बाजार में एक नया बेंचमार्क स्थापित करेगा। ऑल-न्यू एनएक्स ड्राइविंग डायनेमिक्स, स्टाइलिंग, सुरक्षा और अत्याधिक रिफाइंड पर्यावरण अनुकूल सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक तकनीक में वर्ग-प्रमुख नवाचारों के साथ आएगा। हम जो कुछ भी करते हैं उसके मूल में हमारे मेहमान होते हैं और हम उन्हें अद्भुत अनुभव प्रदान करने का प्रयास करेंगे। हमें पूरा विश्वास है कि इससे भारत में लग्जरी कार बाजार में लेक्सस की उपस्थिति मजबूत होगी।

जनवरी 2022 में घोषित इस कार के लिए प्री बुकिंग के लिए हमें जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और ब्रांड लेक्सस पर अपने विश्वास के लिए हम अपने मेहमानों के शुक्रगुजार हैं। इसके साथ ही हम विशेष रूप से अपने समझदार मेहमानों के लिए एक और खास पेशकश भी कर रहे हैं, जिन्होंने लॉन्च से पहले एनएक्स की प्री-बुकिंग की है। इन सभी मेहमान ग्राहकों को एक कस्टमाइज्ड “लेक्सस प्रो केयर सर्विस पैकेज” प्रदान किया जा रहा है, जिसमें मन की शांति को बढ़ाने के लिए एक साल का आवधिक रखरखाव शामिल है। ये खास पेशकश इन सभी मेहमान ग्राहकों को अद्भुत अनुभव प्रदान करने की लेक्सस लाइफ की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है।”

लेक्सस एनएक्स को पहली बार 2018 में भारत में बोल्ड डिज़ाइन और शानदार प्रदर्शन के साथ लॉन्च किया गया था। तब से इसे हमारे समझदार मेहमानों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। हम नए एनएक्स के लिए भी इसी तरह की प्रतिक्रिया की उम्मीद करते हैं, इसकी रिफाइंड स्पिंडल ग्रिल के कारण, नए फुल-चौड़ाई वाले ब्लेड टेललैंप और लेक्सस रियर बैजिंग के कारण, ऑल-न्यू 2022 लेक्सस एनएक्स लक्ज़री क्रॉसओवर के पास आने वालों के लिए एक शक्तिशाली संदेश देता है। आगे की तरफ, अपडेटेड ग्रिल पैटर्न और फ्रेम व्हीकल बॉडी को अधिक एकीकृत अनुभव प्रदान करते हैं। लंबे यू-आकार के ब्लॉकों से बना, स्पिंडल ग्रिल को थ्री-डायमेंशियल प्रभाव के लिए डिज़ाइन किया गया है और एक मजबूत प्रगतिशील प्रभाव व्यक्त करते हुए गहराई का प्रभाव पैदा करता है। एल-आकार की डेटाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल) द्वारा टॉप पर तैयार, तीन-आंख वाले एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप अधिक रिफाइंड प्रभाव के साथ संतुलन बनाने के लिए है।

पीछे की ओर, एडवांस्ड और आधुनिक अभिव्यक्ति बनाने के लिए लेक्सस लोगो को नया रूप दिया गया है। एल प्रतीक के उपयोग को व्हीकल के केंद्र में स्थित एक नए, इंटीग्रेटेड लेक्सस लोगो द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है। टेललाइट के रूप में कार्य करने और रियर ब्रांड सिग्नेचर को रोशन करने के लिए रियर लाइट बार लैंप को रात में लगातार रोशन किया जाता है। मैडर रेड और सोनिक क्रोम सहित, मेहमान अपने स्वाद के अनुरूप विभिन्न प्रकार के ताजा एनएक्स रंगों का चयन कर सकते हैं। एफ स्पोर्ट मॉडल के लिए विशेष रंगों के लिए, पैलेट में व्हाइट नोवा और हीट ब्लू शामिल हैं।

लेक्सस “मानव-केंद्रित” दृष्टिकोण के साथ कारों का निर्माण कर रहा है। टाजुना, कॉन्सेप्ट इस दृष्टिकोण के अनुरूप है और इसे इस कार से शुरू किया जाएगा। जापानी में टाज़ुना का अर्थ है घोड़े की लगाम; “आइज़ ऑन द रोड, हैंड्स ऑन द व्हील, इंट्यूएटिव इंटरफेस” के विचार पर आधारित, यह ड्राइवर और कार के बीच मजबूत संचार को बढ़ावा देना चाहता है जो अपनी स्थापना के बाद से ब्रांड के मूल में रहा है। नए एनएक्स 350एच कॉकपिट को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि वाहन के सामने क्या है, इसके बारे में जागरूकता पैदा करने के साथ-साथ आंखों को सुचारू रूप से चलाने में भी मदद मिलती है। सूचना-संबंधित घटकों का लेआउट रंग हेड-अप डिस्प्ले से मीटर तक क्षैतिज रूप से लाइन-ऑफ-विज़न की ओर जाता है, जबकि अन्य कम्पोनेंट्स को हेड-अप डिस्प्ले से सेंटर डिस्प्ले तक आंखों को लीड करने के लिए व्यवस्थित किया गया है। इसके अलावा, टच-सेंसटिव स्टीयरिंग व्हील के आसपास ड्राइविंग से संबंधित कार्यों को प्रदान करके, कॉकपिट का उद्देश्य सहज और आसान ड्राइविंग नियंत्रण प्रदान करना है।

विश्व स्तर पर प्रसिद्ध लेक्सस सेफ्टी सिस्टम (एलएसएस), आखिरकार भारत में नए एनएक्स 350एच के साथ आ गया है। एलएसएस+ 3.0 को कॉगनेटिव, निर्णयात्मक और परिचालनात्मक प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए तीसरी पीढ़ी के लिए अपडेट किया गया है। यह आमने-सामने की टक्करों और आने वाले वाहनों की प्रतिक्रिया को शामिल करने के लिए कवरेज क्षेत्र को बढ़ाता है। भारत में, यह अलार्म के साथ वाहन का पता लगाने के लिए प्री-कोलाइजन सिस्टम यानि पूर्व-टकराव प्रणाली (पीसीएस), डायनेमिक रडार क्रूज़ कंट्रोल-ऑल स्पीड, लेन डिपार्चर अलर्ट और लेन ट्रेसिंग असिस्ट, ऑटो हाई बीम और हैडलैम्पस में एडेप्टिव हाई बीम सिस्टम सहित एडवांस्ड टेक्नोलॉजी सुविधाओं की एक श्रृंखला के साथ आता है। इसके अतिरिक्त, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट (आरसीटीए) और रियर कैमरा डिटेक्शन (आरसीडी) भी समग्र सुरक्षा को बढ़ाने के लिए उपलब्ध हैं। नया एनएक्स 350 एच को स्वतंत्र वाहन सुरक्षा परीक्षण संगठन यूरो एनसीएपी द्वारा ‘5 स्टार’ की उच्चतम रेटिंग से सम्मानित किया गया है।

श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ डायनेमिक प्रदर्शन, विशिष्ट स्टाइलिंग और एसयूवी की असाधारण उपयोगिता प्राप्त करने के लिए, सही अनुपात बनाने के लिए असाधारण मात्रा में डिटेलिंग को एक साथ रखा गया है। लेक्सस ड्राइविंग सिग्नेचर डिसेलेरेशन, स्टीयरिंग और एक्सेलेरेशन के आनंद का समर्थन करता है जो विभिन्न ड्राइविंग परिस्थितियों में निर्बाध रूप से कनेक्ट होता है, और लीनियर रिस्पांस को ड्राइवर के इरादों के अनुसार ईमानदारी से अमल में लाया जाता है।

चौथी पीढ़ी की बड़ी क्षमता वाली हाइब्रिड प्रणाली एक उच्च-आउटपुट मोटर के साथ एक अत्यधिक कुशल 2.5-लीटर इनलाइन 4-सिलेंडर इंजन को जोड़ती है। यह प्रभावी रूप से एक अत्यधिक प्रतिक्रियाशील इंजन, बेहतर बैटरी प्रदर्शन के साथ लिथियम-आयन बैटरी, और संशोधित ड्राइव बल विशेषताओं के साथ हाइब्रिड सिस्टम नियंत्रण को जोड़ती है ताकि उत्साहजनक ड्राइविंग प्रदर्शन और बेहतरीन फ्यूल इकोनॉमी के बीच उच्च-स्तरीय संतुलन का एहसास हो सके।

लेक्सस ने विश्व स्तर पर लाइफस्टाइल लग्जरी वाहनों की दुनिया में एक जगह बनाई है, विशेष रूप से सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों के अग्रणी निर्माता के रूप में। लेक्सस इंडिया के पोर्टफोलियो में ईएक्स, आरएक्स, एलएस, एलसी और एलएक्स शामिल हैं। नया एनएक्स 350एच 3 वेरिएंट्स में उपलब्ध हैः एक्सक्यूसीट, लग्ज़री और एफ-स्पोर्ट निम्नलिखित कीमतों पर, एक्स-शोरूम ऑल इंडिया।

एनएक्स 350एच एक्सक्यूसीट- 64,90,000/- रूपये

एनएक्स 350एच लग्जरी- 69,50,000/- रूपये

एनएक्स 350एच एफ-स्पोर्ट- 71,60,000/- रूपये

लेक्सस के बारे में : लेक्सस को 1989 में एक प्रमुख सेडान और एक गेस्ट एक्सपीरियंस के साथ लॉन्च किया गया था जिसने प्रीमियम ऑटोमोटिव उद्योग को परिभाषित करने में मदद की। 1998 में, लेक्सस ने लेक्सस आरएक्स के लॉन्च के साथ लक्जरी क्रॉसओवर श्रेणी की शुरुआत की। लक्ज़री हाइब्रिड सेल्स लीडर, लेक्सस ने दुनिया का पहला लक्ज़री हाइब्रिड दिया और तब से 1.93 मिलियन से अधिक हाइब्रिड व्हीकल्स बेचे (दिसंबर, 2020 के अंत तक) हैं। बोल्ड, अडिग डिजाइन, असाधारण शिल्प कौशल और शानदार प्रदर्शन के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ एक वैश्विक लक्जरी ऑटोमोटिव ब्रांड, लेक्सस ने वैश्विक लक्जरी मेहमानों की अगली पीढ़ी की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपना लाइनअप विकसित किया है और वर्तमान में दुनिया भर में 90 से अधिक देशों में उपलब्ध है। दुनिया भर में लेक्सस के सहयोगी/टीम के सदस्य अद्भुत अनुभवों को तैयार करने के लिए समर्पित हैं जो विशिष्ट रूप से लेक्सस हैं और जो दुनिया को उत्साहित और बदलते हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

16 + 11 =