कोलकाता। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज डब्लूवी रमन एक बार फिर से बंगाल रणजी टीम के साथ काम करते हुए नजर आएंगे। उन्हें बंगाल की टीम का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है। वहीं पूर्व ऑलराउंडर लक्ष्मी रतन शुक्ला बंगाल की टीम के मुख्य कोच होंगे। बंगाल के पूर्व कप्तान रहे लक्ष्मी रतन, अरुण लाल की जगह लेंगे, जिन्होंने हाल ही में अपना पद छोड़ दिया था। आइए इस खबर पर एक नजर डालते हैं।  बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लक्ष्मी रतन शुक्ला टीम के अगले कोच होंगे। अधिकारी ने बताया, “शुक्ला को बंगाल टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया जाएगा।

वह हमारे अंडर-25 कोच रहे हैं और ज्यादातर खिलाड़ी उनके साथ अच्छे संबंध रखते हैं। वह जीवन भर फाइटर रहे हैं और हमें उम्मीद है कि उनके विचारों से टीम सेट-अप में फायदा होगा।” अधिकारी ने बताया कि CAB अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने रमन को फोन किया था और वह सलाहकार बनने के लिए तुरंत सहमत हो गए हैं। अधिकारी ने आगे कहा, “रमन ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है। वह विभिन्न शिविरों का हिस्सा होंगे, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान उपलब्ध नहीं
होंगे।

रमन ने दो अलग-अलग कार्यकालों में बंगाल के मुख्य कोच के रूप में काम किया है और वह टीम सेट-अप से बहुत अच्छे से परिचित हैं।” रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में बंगाल की टीम सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ सकी थी। इसके बाद इसी महीने तत्कालीन कोच अरुण लाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। 66 वर्षीय अरुण ने स्वास्थ्य और व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए यह पद छोड़ दिया था। अब उनके स्थान पर लक्ष्मी रत्न की नियुक्ति की गई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + 16 =