VVS Laxman

एशिया कप के लिये अंतरिम कोच बने लक्ष्मण

मुंबई। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में एशिया कप 2022 के लिये भारत के अंतरिम मुख्य कोच होंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने यह जानकारी दी। भारतीय टीम के स्थायी कोच राहुल द्रविड़ का मंगलवार को किया गया कोरोना परिक्षण पॉजिटिव आया था, जिसके बाद वह टीम के साथ एशिया कप के लिये संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) रवाना नहीं हो सके।

जय शाह ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, “ज़िम्बाब्वे में हुई एकदिवसीय सीरीज में भारतीय टीम के साथ सफर करने वाले लक्ष्मण द्रविड़ की अनुपस्थिति में टीम का कार्यभार संभालेंगे। द्रविड़ एक बार कोरोना मुक्त होने और बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा मंजूरी मिलने के बाद टीम में शामिल हो जाएंगे।” लक्ष्मण हरारे से यात्रा करके उप-कप्तान केएल राहुल, दीपक हुड्डा और आवेश खान सहित दुबई में टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

न्यूज़ीलैंड-ए के खिलाफ पंचाल करेंगे भारत-ए की कप्तानी : अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने न्यूज़ीलैंड-ए के खिलाफ होने वाली लाल गेंद सीरीज के लिये भारत-ए टीम की घोषणा की, जिसमें प्रियांक पंचाल को कप्तानी सौंपी गयी है। पंचाल पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत-ए की कप्तानी कर चुके हैं। अब वह न्यूज़ीलैंड-ए के खिलाफ होने वाली तीन चार-दिवसीय मैचों की सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *