मुम्बई : अग्रणी भारतीय स्मार्टफोन ब्राण्ड लावा इंटरनेशनल लिमिटेड ने अपने अग्नि5 जी उपभोक्ताओं के लिए वाईडवाईन एल1 अपडेट की घोषणा की है। यह अपग्रेड एचडी कंटेंट व्यूइंग और अग्नि 5 जी डिवाइसेज़ में ओटीटी कंटेंट की स्ट्रीमिंग को आसान बनाएगा, जिससे यूज़र व्यूइंग का शानदार अनुभव पा सकेंगे। अग्नि में वाईडवाईन एल1 अपडेट पर उपभोक्ताओं के फीडबैक को ध्यान में रखते हुए यह घोषणा की गई है। इस अपडेट के लिए अग्नि 5 जी के सभी उपभोक्ताओं को उनके डेडिकेटेड सर्विस मैनेजर- अग्नि मित्र के माध्यम से जानकारी दी जाएगी।

वैकल्पिक रूप से उपभोक्ता खुद अपने अग्नि मित्र से संपर्क कर सकते हैं और वाईडवाईन एल1 अपडेट के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं। अग्नि मित्र के उपभोक्ता के साथ जुड़ने के बाद उन्हें अपडेशन के लिए तीन विकल्प दिए जाएंगेः रिमोट असिस्टेन्स, जिसमें अग्नि मित्र उपभोक्ताओं को उनके फोन को अपडेट करने के लिए मार्गदर्शन देगा; होम सर्विस, जिसमें अग्नि मित्र उपभोक्ता के घर जाकर उनके फोन को अपडेट करेगा; एएसपी (ऑथोराइज़्ड सर्विस प्रोवाइडर) विज़िट, जिसमें वे अपॉइन्टमेन्ट बुक करने के बाद अपने नज़दीकी लावा सर्विस सेंटर पर जाकर फोन को अपडेट कर सकते हैं। उपभोक्ता अपनी सुविधानुसार इन तीनों में से कोई भी विकल्प चुन सकते हैं।

अग्नि मित्र सुनिश्चित करेगा कि सर्विस सेंटर में इन उपभोक्ताओं को सर्विस के लिए प्राथमिकता दी जाए। अपग्रेडेशन की पूरी प्रक्रिया, फिर चाहे वह घर पर हो या सर्विस सेंटर पर, कुछ ही मिनटों में पूरी हो जाएगी। वाईडवाईन एल1 सपोर्ट नए यूज़र्स के लिए सभी नई अग्नि डिवाइसेज़ पर उपलब्ध होगा। कंपनी ने अपने कर्मचारियों और इंजीनियरों के माध्यम से अग्नि 5 जी की अपग्रेड प्रक्रिया पूरी करने के लिए सशक्त बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं।

लावा के प्रोडक्ट हैड- तेजिन्दर सिंह ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हम वाईडवाईन एल1 अपग्रेड के लॉन्च के साथ उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करने जा रहे हैं। उपभोक्ताओं का फीडबैक हमारे लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे हम उन्हें बेहतर सेवाएं प्रदान कर सकते हैं और उनके लिए पसंदीदा ब्राण्ड के रूप में विकसित हो रहे हैं। हम वादा करते हैं कि आने वाले समय में भी हम उनसे फीडबैक लेकर उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए हर संभव प्रयास करते रहेंगे।

अभी, हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता यही है कि हमारे सभी अग्नि 5 जी उपभोक्ता तेज़, सहज और आसान अपग्रेडेशन का अनुभव पा सकें। वाईडवाईन एल1 अपडेट के साथ, यूज़र अपने अग्नि 5 जी स्मार्टफोन पर सर्वोच्च संभव रेज़ोल्यूशन पर सहज ओटीटी कंटेंट का लाभ उठा सकते हैं। उच्च गुणवत्ता के एचडी कंटेंट की व्यूइंग के अलावा, यह अपडेट सुनिश्चित करेगा कि यूज़र हैण्डसैट पर मीडिया प्लेइंग के लिए सर्वोच्च सुरक्षा का अनुभव पा सकेंगे। सभी प्रासंगिक मीडिया को ट्रस्टेड एक्ज़ीक्यूशन एनवायरनमेन्ट (TEE) डीक्रिप्टेड और प्रोसेस किया जाएगा।’

लावा ने पिछले महीने पहले भारतीय 5 जी स्मार्टफोन-अग्नि का लॉन्च किया था। यह सुपर स्मार्टफोन मीडियाटेक के नए चिपसेट- डाइमेंसिटी 810 से पावर्ड है और 2.4 GHz की अधिकमतम क्लोक स्पीड स्पीड देता है। यह बिजली जैसी तेज़ स्पीड के साथ काम करता है जिससे यूज़र एक साथ मल्टीपल ऐप्लीकेशन्स, गेम्स एवं टास्क कर सकता है। यह फोन बड़े 6.78” FHD+IPS पंच होल डिस्प्ले और 90 Hz रिफ्रैश रेट से पावर्ड है तथा 8GB RAM और 128 GB ROM के साथ आता है। फायरी ब्लू मैट फिनिश की फिंगरप्रिन्ट रेज़िस्टेन्ट बॉडी के बीच अग्नि का क्वैड कैमरा बेहद खूबसूरत दिखाई देता है।

64 एमपी प्राइमरी कैमरा, 5 एमपी वाईड एंगल कैमरा, 2 एमपी डेप्थ कैमरा एवं 2 एमपी कैमरा, फोटोग्राफी का शानदार अनुभव प्रदान करते हैं। फोन के 16 एमपी फ्रन्ट कैमरा के साथ आप बेहतरीन सेल्फी ले सकते हैं। अग्नि 5000 mAh की बड़ी बैटरी और 30W सुपरफास्ट चार्जर के साथ आता है। अग्नि 5 जी रु 19,999 की कीमत पर यह स्मार्टफोन अब से लावा ई-स्टोर, एमज़ॉन और फ्लिपकार्ट और ऑफलाईन स्टोर्स पर उपलब्ध है। लावा इंटरनेशनल लिमिटेड #ProudlyIndian हम भारत में बनाते हैं, हम भारत के लिए बनाते हैं (We Make in India, We Make for India).

लावा इंटरनेशनल लिमिटेड एक अग्रणी भारतीय मोबाइल हैण्डसेट कंपनी है जो 20 से अधिक देशों में अपनी गतिविधियों का संचालन करती है। कंपनी इंटरनेशनल बाज़ार में तेज़ी से विकसित हो रही है और अपने संचालन के कई देशों में पहले से शीर्ष पायदान पर अपने आप को स्थापित कर चुकी है।

लावा हमेशा से भारत सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ पहल में अग्रणी रही है। लावा राष्ट्र निर्माण प्रोग्राम को समर्थन देने वाला पहला मोबाइल ब्राण्ड है। इसने भारत में एक डिज़ाइन टीम का गठन किया है, इसी के साथ यह देश में फोन डिज़ाइन करने वाला पहला ब्राण्ड बन गया है। अपनी ‘डिज़ाइन इन इंडिया’ पहल के साथ लावा एकमात्र मोबाइल हैण्डसेट कंपनी है जो सही मायनों में ‘भारत में निर्मित’ फोन बनाती है, जिसके डिज़ाइन और मैनुफैक्चरिंग का नियन्त्रण पूरी तरह से भारत में ही है।

‘लोगों को ज़्यादा से ज़्यादा सक्षम बनाने’के दृष्टिकोण के साथ कंपनी की स्थापना 2009 में की गई। लावा इंटरनेशनल लिमिटेड का मुख्यालय नोएडा, उत्तरप्रदेश में है। कंपनी की मैनुफैक्चरिंग युनिट और 30,000 वर्गफीट में फैली रिपेयर फैक्टरी नोएडा में है। इसके मैनुफैक्चरिंग पलांट्स में 40 मिलियन फोन सालाना बनाने की क्षमता है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three + 11 =