श्रीनगर। सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिला में लश्कर-ए-तैयबा के एक ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया की गिरफ्तारी शुक्रवार की रात शंगरगुंड सोपोर में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ द्वारा स्थापित एक संयुक्त चौकी पर की गई। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “तलाशी के दौरान रात लगभग 9.40 बजे गाँव चेक ब्राठ लिंक रोड से आने वाले एक व्यक्ति की संदिग्ध हरकत देखी गई और बाद में उसे रुकने के लिए कहा गया, लेकिन उसने मौके से भागने की कोशिश की।

सुरक्षा बलों के जवानों ने हालांकि बड़ी चतुराई से उसे पकड़ लिया उसकी निजी तलाशी लेने पर उसके पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन और पिस्तौल की आठ बरामद की गईं।” पुलिस ने उसकी पहचान मुमकक बटपोरा निवासी साकिब शकील डार के रूप में की और वर्तमान में चेकी ब्रथ सोपोर में रह रहा था।

उन्होंने कहा, “प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार व्यक्ति प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के हाइब्रिड आतंकवादी के रूप में काम कर रहा था और सुरक्षा बलों तथा नागरिकों पर हमले करने के लिए लगातार मौके की तलाश में था।” पुलिस ने कहा कि इस संबंध में सोपोर थाने में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × three =