पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव वर्तमान में पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं, ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव को फोन कर उनका हाल-चाल जाना।  राजद के राज्य प्रवक्ता चितरंजन गगन ने एक बयान में कहा, पीएम ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। लालू प्रसाद रविवार को अपने 10 सकरुलर रोड स्थित आवास की सीढ़ी से गिर गए और उनके दाहिने कंधे में फ्रैक्चर हो गया। इसके अलावा वह किडनी और फेफड़ों के संक्रमण के साथ-साथ रक्तचाप और अन्य बीमारियों से भी पीड़ित हैं।

वह पारस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है। उनकी बेटी ने अस्पताल के कमरे से लालू यादव की तस्वीरें ट्वीट की हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालू यादव के बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को फ़ोन कर उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। आरजेडी प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने एक बयान में कहा है, “प्रधानमंत्री ने तेजस्वी यादव से बात की और आरजेडी सुप्रीमो के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. प्रधानमंत्री ने आरजेडी प्रमुख के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।”

लालू यादव के इलाज को लेकर तेजस्वी यादव ने भी एक वीडियो जारी कर अपील की है। उन्होंने इसमें कहा है, “लालू यादव के चाहने वाले अस्पताल न आएं क्योंकि इससे दूसरे मरीज़ों को दिक़्क़त हो रही है। उन्होंने कहा कि लोग अपनी-अपनी जगहों पर रहकर केवल दुआ करें।” बिहार के पूर्व उपमुख्यंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने भी ट्वीट कर के लालू प्रसाद यादव के जल्द ठीक होने की कामना की है।

उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार को उनके स्वास्थ्य की चिंता करनी चाहिए और यदि अनावश्यक हो, तो बेहतर इलाज के लिए तुरंत दिल्ली भेजने की व्यवस्था की जानी चाहिए। लालू प्रसाद रविवार को पटना में 10 सर्कुलर रोड पर अपने घर की सीढ़ियों पर गिर गए और उन्हें शहर के एक अस्पताल में ले जाया गया था। आरजेडी प्रमुख की हालत स्थिर बताई जा रही है। कई डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। समाचार एजेंसी के अनुसार, आरजेडी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक पूरी टीम उनके हर अंग की निगरानी कर रही है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

six + twelve =