लखीमपुर खीरी कांड : वरुण गांधी ने उत्तर प्रदेश डीजीपी से की दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग

New Delhi: उत्तर प्रदेश से भाजपा के लोकसभा सांसद वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर एक बार फिर सवाल खड़ा कर दिया है।

भाजपा सांसद ने मंगलवार को लखीमपुर खीरी हिंसा से जुड़े एक वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि किसानों को गाड़ियों से जानबूझकर कुचलने का वीडियो किसी की भी आत्मा को झकझोर देगा।

वरुण गांधी ने उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी को यह वीडियो टैग करके पुलिस से दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की है।

वरुण गांधी ने ट्वीट किया, लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ियों से जानबूझकर कुचलने का यह वीडियो किसी की भी आत्मा को झकझोर देगा। पुलिस इस वीडियो का संज्ञान लेकर इन गाड़ियों के मालिकों, इनमें बैठे लोगों, और इस प्रकरण में संलिप्त अन्य व्यक्तियों को चिन्हित कर तत्काल गिरफ्तार करे।

लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या का आरोप लगाते हुए वरुण गांधी ने सोमवार को भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में पूरे मामले की सीबीआई जांच करवाने का अनुरोध किया था। सीएम योगी को लिखे पत्र में वरुण ने घटना में शामिल लोगों की पहचान कर उन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की थी।

लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर देश में राजनीतिक घमासान मचा हुआ है। किसानों की मौत से जुड़ा मामला होने के कारण यह काफी संवेदनशील हो गया है। कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, आम आदमी पार्टी समेत तमाम विरोधी दल इसे लेकर राज्य की योगी सरकार और भाजपा पर लगातार निशाना साध रहे हैं। हालांकि भाजपा यह आरोप लगा रही है कि लखीमपुर हिंसा एक बड़ी साजिश का हिस्सा है और किसान आंदोलन में हिंसक तत्व घुस आए हैं। आरएसएस से जुड़े भारतीय किसान संघ ने तो इस घटना के लिए वामपंथी और नक्सली ताकतों को जिम्मेदार बता दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *