भाजपा विधायक मनोज तिग्गा के घर के सामने धरने पर बैठे श्रम मंत्री

अलीपुरद्वार। चाय बगान कर्मियों की भविष्य निधि समस्या के समाधान, चाय बगान में आधार कार्ड समेत विभिन्न मांगों को लेकर 1 मार्च से उत्तर बंगाल में भाजपा विधायकों व सांसदों के आवास के सामने तृणमूल धरना दे रही है। जिसमें तृणमूल कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रीताब्रत बंदोपाध्याय, श्रम मंत्री मलय घटक व आईएनटीटीयूसी कार्यकर्ता भाजपा विधायक मनोज तिग्गा के घर के सामने तृणमूल के धरने में शामिल हुए। श्रम मंत्री मलय घटक और आईएनटीटीयूसी के अध्यक्ष रीताब्रत बंदोपाध्याय जलपाईगुड़ी जिले के नागराकाटा में केंद्रीय मंत्री जॉन बारला के घर के सामने धरने में शामिल हुए।

जलपाईगुड़ी व अलीपुरद्वार में कुल छह परियोजनाओं का सिचाई मंत्री ने किया शिलान्याश

सिलीगुड़ी। तृणमूल कांग्रेस अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की घोषणा के अनुरूप सिंचाई विभाग ने काम शुरू कर दिया है। राज्य के सिंचाई मंत्री पार्थ भौमिक ने शनिवार को सिलीगुड़ी के तिनबत्ती मोड़ इलाके में पत्रकार वार्ता में यह बात कही। इस दिन, उन्होंने सिंचाई राज्य मंत्री सबीना यास्मीन के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि अभिषेक बनर्जी ने कुल छह परियोजनाओं की घोषणा की थी जिनमें से एक परियोजना पूरी हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि जलपाईगुड़ी व अलीपुरद्वार में कुल छह परियोजनाओं का शिलान्याश किया गया है, जिसमें बाताबाड़ी सिचाई योजना, काम्याख्यागुड़ी नानुरथाली सिचाई योजना, झुमर घोड़ाहागा सहित 6 योजना शामिल है। इनमें से कई परियोजना काफी हद तक पूरा हो चुका है बाकि के काम भी जल्द पूरा कर लिया जायेगा।

तासाटी चाय बागान के मजदूरों को मिले विशेष पहचान पत्र

अलीपुरद्वार। चाय मजदूरों को राज्य सरकार द्वारा विशेष पहचान पत्र दिये गये। जानकारी मिली है कि अब तक कम से कम डेढ़ लाख चाय श्रमिकों को पहचान पत्र दिया जा चुका है। शनिवार को परियोजना के तहत अलीपुरद्वार प्रखंड के तासाटी व एथेलबाड़ी चाय बागान के श्रमिकों को राज्य सरकार द्वारा  विशेष पहचान पत्र प्रदान किए गए। अनौपचारिक समारोह में तासाटी चाय बागान के दुर्गाबाड़ी मैदान में राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक सहित आईएनटीटीयूसी के प्रदेश अध्यक्ष रीताब्रत बनर्जी सहित तृणमूल कांग्रेस के जिला नेतृत्व उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *