कुलदीप ने कहा, इंग्लैंड के इन खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ करना पड़ेगा संघर्ष

चेन्नई : चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का मानना है कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली आगामी चार मैचों की टेस्ट सीरीज में जो रूट, जोस बटलर और बेन स्टोक्स जैसे बल्लेबाजों के लिए प्रदर्शन करना आसान नहीं होगा। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट एमए चिदंबरम स्टेडियम में शुक्रवार से शुरू होगा। इंग्लैंड ने श्रीलंका को उसके घर में 2-0 से टेस्ट सीरीज में हराया है। इंग्लैंड के कप्तान रूट ने उस दौरे पर एक शतक और एक दोहरे शतक के साथ 426 रन बनाए थे, जबकि बटलर ने तीन पारियों में 131 रन बनाए। हालांकि बेन स्टोक्स टीम का हिस्सा नहीं थे।

कुलदीप ने क्रिकइंफो से कहा, “इंग्लैंड ने निश्चित रूप से श्रीलंका में काफी अच्छी क्रिकेट खेली है। जिस तरह से उन्होंने (जो रूट) श्रीलंका में स्पिन गेंदबाजी का मुकाबला किया, वे काफी अच्छी लय और टच में हैं। मेरे लिए अपनी योजनाओं पर अमल करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण होगा, क्योंकि मैं इतने लंबे समय के बाद खेल रहा हूं।” लेकिन इन बल्लेबाजों को वनडे में खेलते हुए और श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए देखकर मेरे पास उनके खिलाफ अच्छी रणनीति है। मुझे उम्मीद है कि मैं उन रणनीतियों को अमल में ला सकता हूं।”

इंग्लैंड की टीम ने पिछली बार 2016 में जब भारत का दौरा किया था, जब पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में में उसे 0-4 से शिकस्त खानी पड़ी थी। कुलदीप ने कहा, “रूट के पास अपने स्ट्रोक खेलने के लिए समय है। वह बैकफुट से भी अच्छी तरह से स्पिन खेलते हैं। बटलर गेंदबाजों पर वास्तव में अच्छी तरह से हावी हैं। यही उनकी ताकत है। स्टोक्स भी समान हैं और गेंदबाज को दबाव में रखते हैं। लेकिन लंबे समय के बाद भारत में खेलना (टेस्ट क्रिकेट में) यह देखते हुए कि भारत में प्रदर्शन करना उनके लिए आसान नहीं होगा। यह भी मायने रखता है। यदि वे प्रदर्शन करते हैं, तो इसका श्रेय उन्हें ही जाएगा। कुलदीप ने खुद भी 2019 के बाद से भारत अब तक भारत में एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *