एनडीआरएफ कर्मिकों के लिए कोविड-19 टीकाकरण शुरू

गुवाहाटी : राजधानी गुवाहाटी के पाटगांव स्थित प्रथम राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के कार्मिकों के लिए कोविड-19 का टीकाकरण असम स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से शुरू हो गया है। गुवाहाटी के धीरेनपारा पीएचसी के स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रथम एनडीआरएफ के कार्मिकों को टीका लगाना शुरू कर दिया है। टीकाकरण अभियान के दूसरे दिन शुक्रवार तक कुल 300 एनडीआरएफ कार्मिकों को टीका लगाया चुका है। एनडीआरएफ के एक सूत्र ने बताया है कि प्रथम एनडीआरएफ के कमांडेंट आर एस गिल के साथ ही अन्य स्टाफ अधिकारियों और बचाव दल के कार्मिकों को यूनिट अस्पताल गुवाहाटी में टीका लगाया गया। शुक्रवार तक कोविड-19 वैक्सीन कोविशिल्ड का टीका 300 से अधिक कर्मिकों को लगाया गया।

ज्ञात हो कि कोरोना को महामारी घोषित किये जाने के बाद एनडीआरएफ के अधिकारी व जवान लगातार आम जनता की सुरक्षा के लिए अपनी सेवाएं देते रहे। चाहे सैनेटाइजेशन हो या फिर खाद्य सामग्री का वितरण या दवाइयों को मुहैया कराना हो। वहीं बाढ़ के दौरान भी एनडीआरएफ के जवान कोरोना की परवाह न करते हुए आम जनता की जान बचाने में अपना अहम योगदान दिया था। जिसकी बाढ़ प्रभावित इलाकों के लोगों ने मुक्त कंठ से प्रशंसा की थी।
केंद्र सरकार के दिशा निर्देश के तहत स्वास्थ्य कर्मियों के बाद फ्रंट लाइन वर्करों को कोविड का टीका लगाने की योजना बनायी गयी थी। जिसके तहत एनडीआरएफ के कार्मिकों को भी टीका लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *