Kolkata Weather Today : कोलकाता समेत कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

Kolkata Desk : मौसम विभाग द्वारा कोलकाता समेत कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।निम्न दबाव बढ़ने से कोलकाता समेत कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। दक्षिण बंगाल में फिर बढ़ सकता है पानी जमने की समस्या। उत्तरी खाड़ी में बढ़ते चक्रवात और मौसमी अक्षरेखा सक्रिय हैं, जिससे चिंता बढ़ रही है। फलस्वरूप अलीपुर मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को राज्य भर में भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया।

प्रदेश के अलग-अलग जिले फिर से बारिश में डूबने जा रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज कोलकाता, हावड़ा, हुगली, दोनो 24 परगना, दोनो मिदनापुर, पुरुलिया, झाड़ग्राम, बाकुड़ा, बीरभूम, नदिया और मुर्शिदाबाद में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। तटीय जिलों दोनो 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर में भारी बारिश की संभावना है।

उत्तर बंगाल के जिलों में गरज के साथ बारिश होने की भी संभावना जताई गई है। उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलिम्पोंग, अलीपुरद्वार, कुचबिहार, दोनो दिनाजपुर और मालदा में बारिश हो सकती है। कम दबाव की बारिश के चलते दक्षिण बंगाल के कई जिलों में जमा पानी अभी कम नहीं हुआ है।

इस बीच नई बारिश की संभावना ने चिंताएं बढ़ा दी है। इस बीच आज भी नमी बनी रहेगी। शहर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। कोलकाता और आसपास के इलाकों में सापेक्षिक आर्द्रता अधिकतम 96 फीसदी और न्यूनतम 76 फीसदी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *