कोलकाता : सरस्वती पूजा में थीम बना शिक्षक भर्ती घोटाला

कोलकाता। पश्चिम बंगाल का शिक्षक भर्ती घोटाला पूरे देश में सुर्खियों में हैं। शिक्षक भर्ती घोटाले में अभिनेत्री अर्पिता घोष के घर से बरामद करोड़ो रुपये का किस्सा बच्चे-बच्चे को पता है। इसी घोटाले को थीम बनाकर कोलकाता के नारकेलडांगा सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया है। इस पूजा की विशेष थीम है ‘सरकारी स्कूल नौकरियों का घोटाला ‘किया है। गौरतलब है कि सरस्वती की पूजा 26 जनवरी को है। इसके पहले ही यह पूजा पंडाल लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गया है। इसके पहले भी दुर्गापूजा में चुनाव बाद हिंसा की थीम पर यहां पंडाल बनाया गया था।

श्री श्री सरस्वती ओ कालीमाता मंदिर परिषद की ओर से सरस्वती पूजा का आयोजन किया है। समिति के प्रमुख पदाधिकारी विश्वजीत सरकार ने कहा,’हमने भ्रष्टाचार को तीन भागों में दिखाया है। पहले भाग में है कि कैसे राज्य में स्कूलों में नौकरियां बेची गईं? दूसरे भाग में उसके फ्लैट से 50 करोड़ रुपये से ज्यादा बरामद किए गए। तीसरे भाग में जेल की कहानी है। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद हिंसा के दौरान विश्वजीत के छोटे भाई और भाजपा कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या कर दी गई थी

विश्वजीत घोष ने कहा कि यह विशेष आयोजन है। यहां हमने मूर्तिकारों से विशेष तौर पर दोनों मूर्तियां बनवाई है। पंडाल की थीम सुनकर लोग दूर दूर से देखने को आ रहे हैं। विश्वजीत सरकार ने दावा किया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए उनके भाई की हत्या कर दी गई। मैं भ्रष्टाचार के अभिशाप के खिलाफ लड़ाई जारी रख रहा हूं।

तृणमूल कांग्रेस के भ्रष्टाचार को उजागर करने का यह एकमात्र रास्ता है। आयोजक सरकार ने कहा कि यह सभी को पता है कि किस तरह राज्य में इतना बड़ा घोटाला हुआ है। यहां किस तरह से विद्या का बेचा गया है यह किसी से छुपा नहीं है। दूसरे भाग में हमने उन अभ्यर्थियों को दिखाया है तो भूखे प्सासे रहकर नौकरी की मांग कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *