कोलकाता। पैगम्बर मुहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में कोलकाता पुलिस ने निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले उन्हें एमहर्स्ट और नारकेलडांगा पुलिस थाने में पेश होने के लिए कहा गया था। हालांकि, वह उनके सामने पेश नहीं हुई तथा उन्होंने और समय मांगा है। बता दें कि एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को उनके अहंकार के लिए फटकार लगाते हुए कहा था कि वह एक पार्टी की प्रवक्ता हैं और सत्ता उनके सिर पर चढ़ गई है। सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा के वकील को इस मामले में संबंधित हाईकोर्ट के पास जाने का सुझाव दिया था।

गौरतलब हो कि नूपुर शर्मा ने कोलकाता के एक पुलिस थाने के समन का पालन करने से इनकार कर दिया था। कोलकाता पुलिस के उत्तर और उत्तर उपनगरीय पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले एमहस्र्ट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन द्वारा जारी समन के अनुसार शर्मा को उक्त पुलिस स्टेशन में उपस्थित होना था। हालांकि शर्मा का एक पत्र ईमेल के जरिए कोलकाता पुलिस के पास पहुंचा, जहां उन्होंने पेश होने के लिए कुछ और समय मांगा, क्योंकि अगर वह शहर में आती हैं तो उन्हें अपनी सुरक्षा को लेकर संदेह है और खतरे की आशंका है।

इससे पहले, उन्हें कोलकाता पुलिस के पूर्वी उपनगरीय डिवीजन के तहत नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन से नोटिस भेजा गया था, जहां उन्हें 20 जून को उक्त पुलिस स्टेशन में उपस्थित होने के लिए कहा गया था। हालांकि उस समय भी उन्होंने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए अंतिम समय पर आने से इनकार कर दिया था। पैगंबर मुहम्मद पर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणियों के वायरल होने के तुरंत बाद, हावड़ा, नादिया और मुर्शिदाबाद जैसे पश्चिम बंगाल के जिलों में कई अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में गंभीर तनाव पैदा हो गया था।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + 13 =