Kolkata : 15 जुलाई तक बंद रहेंगी मेट्रो, लोकल ट्रेनें, 50% बसें चलेंगी

कोलकाता : राज्य में कोरोना के खतरे को देखते हुए लागू पाबंदियों को बढ़ा दिया गया है। मेट्रो, लोकल ट्रेनें 15 जुलाई तक बंद ही रहेंगी। हालांकि राज्य में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। ऐसे में 1 जुलाई से पाबंदियों में और ढील दी जा रही है। सरकारी और प्राइवेट बसें 50 फसदी छमता के साथ चलेंगी। वहीं ब्यूटी पार्लर और सैलून 50 फीसदी छमता के साथ खुले रहेंगे। हालांकि लोकल ट्रेनें और मेट्रो अभी बंद ही रहेंगी

बता दें कि राज्य में कोविड संक्रमण की चेन को तोडने के लिए सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं। 30 जून राज्य में लागू सख्त पाबंदियों का अंतिम दिन है। क्या उसके बाद प्रतिबंध की अवधि बढ़ाई जाएगी? यह सवाल सबके मन में घूम रहा था। इन सभी सवालों के जवाब सोमवार को राज्य सचिवालय से मुख्यमंत्री ने दिए।

नवान्न में संवाददाताओं से मुखातिब होते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में कोरोना के स्थिति में सुधार हो हुआ है। सकारात्मकता दर में कमी आई है। लेकिन अभी सभी छूट देना संभव नहीं है। हालांकि कई लोगों ने अपील की। इसलिए कुछ रियायतें दी जा रही हैं। उन्होंने राज्य के लोगों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील की। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कई लोगों अभी भी मास्क नहीं पहन रहे। मैं उन्हें नियमों का पालन करने के लिए कहूंगी। नहीं तो राज्य पुलिस व प्रशासन आपदा प्रबंधन कानून के तहत कार्रवाई करेगी।

बता दें कि बैंक सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे। रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक पहले की तरह पाबंदियां लागू रहेंगी। अभी भी इस दौरान राज्य में हर तरह के सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक, मनोरंजन से संबंधित कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिये लोगों के एकत्र होने पर रोक रहेगी। शादी समारोह में 50 से अधिक लोगों को जुटने की इजाजत नहीं होगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

one × two =