बेलियाघाटा आईडी और बांगुर अस्पतालों में होगा ओमिक्रान पीड़ितों का इलाज

कोलकाता। कोरोना का धीरे-धीरे प्रकोप बढ़ रहा है। इसके लिए राज्य सरकार मुस्तैदी से कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से निपटने की तैयारी शुरू कर दी है। इस क्रम में कोलकाता के बेलियाघाटा आईडी और एमआर बांगुर अस्पताल में ओमिक्रान संक्रमितों का इलाज किया जाएगा। हालांकि, अभी तक राज्य में ओमिक्रान का कोई मामला नहीं मिला है। राज्य सरकार ने एक बयान में कहा है कि ओमिक्रान वेरिएंट को नियंत्रित करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी, ट्रांसपोर्ट, हेल्थ और विभिन्न विभागों के समन्वय से स्वास्थ्य मंत्रालय के नियमों के मुताबिक काम करना जरूरी है।

हालांकि, अभी तक राज्य में ओमीक्रॉन का कोई निशान नहीं मिला है। ओमीक्रॉन के खतरे के बीच पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण में कमी जारी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया गया है कि 24 घंटे के दौरान 621 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 24 घंटे के दौरान 40 हजार 362 लोगों के सैंपल जांचे गए हैं।

कोलकाता से आई महिला डॉक्टर समेत दो संक्रमित :  स्वास्थ विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कोलकाता से लौटी महिला डॉक्टर इंदिरा नगर की रहने वाली हैं। सर्दी जुकाम के बाद जांच कराई गई। जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि वह पूरी तरह से सेहतमंद है। अधिकारियों ने बताया कि मरीज के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच कराई जा रही है। इसी तरह निगोहा निवासी पुरुष मरीज का ऑपरेशन होना था। ऑपरेशन से पहले डॉक्टर ने कोरोना को जांच कराई, जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *