कोलकाता : मेट्रो से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, गुरुवार से मिलेगा टोकन, हर कोई कर सकेगा यात्रा

कोलकाता। राजधानी कोलकाता की लाइफ लाइन कही जाने वाली मेट्रो में गुरुवार से हर कोई यात्रा कर सकेगा। इसकी वजह है कि मेट्रो रेल प्रबंधन 25 नवंबर से टोकन प्रणाली को फिर से शुरू करने जा रहा है। कोरोना की वजह से यात्रियों की संख्या कम रखने के लिए टोकन सिस्टम को बंद कर दिया गया था और केवल उन लोगों को मेट्रो में यात्रा की अनुमति थी जिन्होंने मेट्रो के स्मार्ट कार्ड खरीदे थे। अब जबकि कोरोना का संक्रमण नियंत्रित हो चुका है तो धीरे-धीरे मेट्रो में यात्रा भी सामान्य हो चली है।

मेट्रो रेल प्रबंधन की ओर से बताया गया है कि राज्य सरकार के उपभोक्ता विभाग की सिफारिश पर मेट्रो रेलवे ने इसे दोबारा शुरू करने का निर्णय लिया है। मेट्रो स्टेशनों पर मौजूद काउंटर के अलावा वहां लगे ऑटोमेटिक स्मार्ट कार्ड रिचार्ज मशीन और वेंडिंग मशीन से भी टोकन खरीदे जा सकेंगे।

दरअसल जो लोग मेट्रो में नियमित यात्रा करते हैं वे स्मार्ट कार्ड खरीद लेते हैं लेकिन आम लोग जो कभी कभार मेट्रो में यात्रा करते हैं उन्हें इस में सफर करने के लिए टोकन की जरूरत पड़ती है। अब दोबारा इसके शुरू होने के बाद कोलकाता के कोने-कोने में यातायात में काफी मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *