Kolkata Durga Puja : कोलकाता में ट्रांसजेंडर्स ने अर्द्धनारीश्वर की मूर्ति संग मनाई दुर्गा पूजा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ट्रांसजेंडर्स समुदाय के लोग अर्द्धनारीश्वर की मूर्ति के साथ दुर्गा पूजा का पर्व मना रहे हैं। असोसिएशन ऑफ ट्रांसजेंडर्स की सदस्य रंजीता सिन्हा ने बताया कि केंद्र सरकार के सामाजिक न्याय मंत्रालय की तरफ से मिले शेल्टर होम में इस बार त्योहार मनाया जा रहा है। शिव और पार्वती की अर्द्धनारीश्वर की मूर्ति की पूजा के बाद इसे यहां पर रखा जाता है।

ममता ने कोलकाता पुलिस द्वारा आयोजित दुर्गा पूजा का किया उद्घाटन : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शहर में तीन दुर्गा पूजा पंडालों का उद्घाटन किया जिसमें कोलकाता पुलिस की अलीपुर बॉडीगार्ड लाइंस द्वारा आयोजित पूजा भी शामिल रही।मुख्यमंत्री छह अक्टूबर से पूजा पंडालों का उद्घाटन कर रही हैं और उन्होंने अभी तक शहर में 40 से अधिक दुर्गा पूजा में उपस्थित होकर उनका उद्घाटन किया है।

दुर्गा पूजा में कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां : बंगाल में महापंचमी के दिन कोलकाता के साथ-साथ जिलों में दुर्गा पूजा को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। इस उत्साह में कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ती दिखाई दे रही हैं। श्रद्धालुओं में ज्यादातर लोग मास्क नहीं पहने हुए हैं और सामाजिक दूरी तो दूर की बात हो गई है। यह तस्वीर कोलकाता के साथ-साथ जिलों में देखी जा रही है। बता दें कि हालांकि पश्चिम बंगाल में कोरोना फिलहाल नियंत्रण में है, लेकिन पश्चिम बंगाल में 24 घंटे के दौरान 776 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *