Kolkata Durga Puja 2020 : काशीपुर प्रदीप संघ दुर्गा पूजा कमेटी के बेदी का उद्घाटन

कोलकाता (kolkata) : उत्तर कोलकाता के काशीपुर अंचल में (निर्माणधीन टाला ब्रिज) के पास 4 नंबर कृपा नाथ दत्ता रोड के काशीपुर प्रदीप संघ दुर्गा पूजा कमेटी का इस बार 69वां दुर्गा पूजा आयोजन किया जा रहा है। कमेटी के अध्यक्ष तापस बोस ने बताया कि, हमलोग काशीपुर के विधायिका से अपने पूजा मंडप के लिए एक पूजा बेदी बनाने के लिए अनुरोध किए थे, जिसे मानते हुए काशीपुर/ बेलगछिया के विधायक के तहविल से एवम केएमसी के सहयोग से दुर्गा पूजा बेदी का निर्माण (दस लाख रुपये ) लगभग से किया गया है।

जिसका उद्धघाटन काशीपुर बेलगाछिया के विधायक श्रीमती माला साहा के हाथों रविवार को किया गया। इस शुभ मुहूर्त के उद्धघाटन के अवसर पर बोरो 1के चेयरमैन तरुण साहा, वॉर्ड 6 के अध्यक्ष पप्पु सिंह, वॉर्ड 6 के कॉर्डिनेटर सुमन सिंह, वॉर्ड 6के नेता एवम समाज सेवी श्री किशन जायसवाल जी एवम अन्य गण मान्य अतिथि मौजूद थे।

कमेटी के संयोजक भोंबोल दास ने बताया कि इस बार कॉविड महामारी को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार ने पूजा कि जो दिशा निर्देश जारी की है उसे मानते हुए हमलोग इस बार दुर्गा पूजा सादगी और सरल रूप से आयोजन करने का निर्णय लिया है। पूजा कमेटी के संयुक्त सचिव बृजेश पांडेय और महेश महतो ने बताया कि, इस बार सभी पूजा आयोजकों के लिए दुर्गा पूजा आयोजन एक चुनौतीपूर्ण है, जिसमें कोविड को मानते हुए सामाजिक दूरी दर्शकों की सुरक्षा व्यवस्था कि प्रथमिकता को सुनिश्चत कर रहे है।

साथ ही इस बार आर्थिक स्थिति को देखते हुए कमेटी ने सिद्धांत लिया है कि इसबार अंचल के नागरिकों से चंदा के रूप में जो मिल जाएं उसे स्वीकार करके उसी के अनुरूप बजट में पूजा आयोजन करेंगे। सरकार द्वारा ज़ारी गाइडलाइन को लेकर हम लोग सजग है। कमेटी के मुख्य सचिव गौतम राय ने जानकारी दी कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले ही पूजा कमेटी के नाम अपनी शुभकामनाएं पत्र द्वारा भेज दी है जिससे हम लोग बहुत उत्साहित है। कार्यक्रम का संचालन एवं अतिथियों का स्वागत अध्यक्ष सत्यव्रत भट्टाचार्य ने किया कार्यक्रम को सफल बनाने में क्लब के स्वपन नाग, बानेस्वर नंदी, नांटू रॉय, गोपाल दे, संजय सिंह, की मुख्य भूमिका रहीं ।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen − six =