कोलकाता : डीआरआई ने 12 किलोग्राम तस्करी का सोना जब्त किया, 5 गिरफ्तार

कोलकाता : राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने बंगाल में राजधानी कोलकाता व सिलीगुड़ी में दो अलग-अलग अभियानों में 6 करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य का करीब 12 किलोग्राम सोना जब्त किया है। सोने के साथ 88.60 लाख रुपये नकदी भी जब्त किया गया है। डीआरआइ की ओर से एक बयान में बताया गया कि इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सोना म्यांमार व बांग्लादेश से तस्करी कर भारत लाया गया था।

डीआरआई के अनुसार जब्त सोने की कीमत 6.22 करोड़ रुपये आंकी गई है। बयान के मुताबिक, गुरुवार को डीआरआई को मुखबिरों से सूचना मिली थी कि करोड़ों रुपये मूल्य का सोना तस्करी कर कोलकाता के बांगुड़ एवेन्यू इलाके में लाया जाने वाला है। सूचना के आधार पर डीआरआई की टीम ने निगरानी शुरू की। शाम को टीम को वाहन पर सवार होकर बांगुड़ एवेन्यू से गुजर रहे एक व्यक्ति पर संदेह हुआ। अधिकारियों ने जब उसे वाहन रोकने को कहा, तो वह भागने की कोशिश करने लगा।

एजेंसी ने शनिवार को यह जानकारी दी। विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर, डीआरआई अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कोलकाता में और शुक्रवार को उत्तरी बंगाल के सिलीगुड़ी में अभियान चलाया। उन्होंने कोलकाता और सिलीगुड़ी से क्रमशः 6.882 किलोग्राम और 4.980 किलोग्राम तस्करी का सोना जब्त किया। डीआरआई ने एक बयान में कहा कि मामले में पांच लोागें को गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *