कोलकाता के ब्रिगेड मैदान से वाम-कांग्रेस की हुकांर, दीदी और मोदी सरकार को उखाड़ फेकेंगे

Brigade Rally kolkata : कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले लेफ्ट, कांग्रेस और इंडियन सेकुलर फ्रंट के द्वारा रैली का आयोजन किया गया है। इस रैली को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि दीदी की सत्ता अब जाने वाली है। वहीं पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने ममता बनर्जी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि टीएमसी पार्टी बीजेपी की बी टीम है। इस रैली में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी सहित कई नेता शामिल हैं।

सावरकर को मानने वाले, बोस का उत्तराधिकारी नहीं बन सकते : छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर हमला बोला। बघेल ने कहा कि पीएम मोदी सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनाने आते हैं, लेकिन उन्हें अपना इतिहास पढ़ना चाहिए। बघेल ने आगे कहा कि ये लोग सावरकर को मानने वाले है‍ं, बोस का उत्तराधिकारी नहीं बन सकते हैं। ब्रिगेड मैदान से वाममोर्चा के बंगाल चैयरमेन विमान बसु ने कहा है कि इस बार बंगाल से ममता बनर्जी और फिर देश से मोदी सरकार को उखाड़ फेकेंगे।

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि इस रैली में दस लाख लोग शामिल हुए हैं और हम सभी के लिए यह खुशी का समय है। इस बार चुनाव में वोट हमारा बढ़ेगा और हम जीतेंगे। सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि बंगाल में लूटपाट की सरकार नहीं चाहिए, बल्कि जनहित की सरकार चाहिए। तृणमूल से लेकर बीजेपी तक लूटपाट करने में लगी है।

पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने ममता पर बोला हमला
पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने मंच पर रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल में ममता बनर्जी बीजेपी की बी टीम है। उन्होंने कहा कि बंगाल की रक्षा करने के लिए अगर उन्हें रक्त भी देनी पड़े तो वे इसके लिए तैयार हैं।बंगाल कांग्रेस केो अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ममता सरकार पर हमला बोला। अधीर ने कहा कि बीजेपी और टीएमसी यहां पर नहीं रहेगी, यहां हमेशा संयुक्त मोर्चा ही रहेगी। अधीर रंजन इस दौरान ममता सरकार बदलने की भी बात कही।

हर घर तक पहुंचेंगे : ब्रिगेड मैदान से आरएसपी प्रमुख मनोज भट्टाचार्य ने कहा कि बंगाल में खेला नहीं होगा, यहां पर जनता की जय होगी। भट्टाचार्य इस दौरान मोदी सरकार पर भी निशाना साधा है। सीपीएम पश्चिम बंगाल के सचिव सूर्यकांत मिश्रा ने रैली में कहा, ‘हमें वैकल्पिक नीति के साथ विभिन्न क्षेत्रों के लोगों तक पहुँचना है। हमें भाजपा और TMC दोनों की विभाजनकारी योजनाओं का विरोध करना है’। सीपीएम नेता सूर्यकांत मिश्रा और मोहम्मद सलीम, सीपीआई नेता डी राजा भी मंच पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *