Police

कोलकाता : बहुमंजिला इमारत में लूटपाट की कोशिश

  • महिला के शोर मचाने पर पकड़े गए तीनों आरोपी

कोलकाताः कोलकाता के टॉलीगंज थाना अंतर्गत लेक एवेन्यू स्थित एक बहुमंजिला इमारत में गुरुवार शाम डकैती का प्रयास किया गया, लेकिन इमारत में रहने वाले लोगों की सतर्कता के कारण यह प्रयास विफल हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम बहुमंजिला इमारत के एक फ्लैट में डकैती का प्रयास किया गया। लेकिन, जैसे ही फ्लैट के निवासियों ने शोर मचाया, इमारत के कुछ अन्य निवासी सतर्क हो गए। स्थिति को प्रतिकूल देख लुटेरे भाग गए।’

जाते-जाते उन्होंने कथित तौर पर हवा में एक राउंड फायरिंग भी की। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, बुजुर्ग दंपत्ति देबाशीष डे (65) और उनकी पत्नी पूनम डे (59) लेक एवेन्यू स्थित एक आलीशान ऊंची इमारत की नौवीं मंजिल पर रहते हैं।

देबाशीष पेशे से व्यवसायी हैं। वहीं, झारखंड के गिरिडीह निवासी संजय पिछले 5 सालों से उस ऊंची इमारत में सफाई का काम कर रहे थे। हर दिन की तरह गुरुवार शाम करीब 6.30 बजे वह अपार्टमेंट में दाखिल हुए। उसके साथ दो अन्य युवक भी थे। वे सीधे नौवीं मंजिल के फ्लैट में गए।

उन्होंने कॉलिंग बेल बजाई और मालिक का नाम पुकारा। जाना-पहचाना चेहरा देखकर देबाशीष ने दरवाजा खोला। दरवाजा खुलते ही संजय और अन्य दो युवक अपने असली रूप में बाहर आ गए। फ्लैट में लूटपाट का प्रयास किया गया। पूनम दे डर कर चिल्लाने लगी। उसकी चीख नीचे कई फ्लैट में रहने वालों के कानों तक पहुंची। कुछ लोगों ने ऊपर चढ़ने की कोशिश की। इसके बाद तीनों भाग गए।

लोगों का आरोप है कि भागने के लिए रास्ता साफ करने के लिए उन्होंने हवा में एक राउंड फायरिंग भी की। हालांकि संजय और उसके साथी ज्यादा देर तक बच नहीं सके। अलग-अलग जगहों पर तलाशी के बाद तीनों को रात में लालबाजार की गुंडा दमन शाखा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *