Kolkata : एक और फर्जी सरकारी अधिकारी गिरफ्तार, घूम रहा था नीली बत्ती वाली गाड़ी से

कोलकाता : फर्जी वैक्सीन कांड में गिरफ्तार देबांजन देव के बाद एक और फर्जी सराकरी अधिकारी की गिरफ्तारी हुई है। बेनियापुकुर थाने की पुलिस ने उक्त फर्जी अधिकारी को बीती रात थिएटर रोड इलाके से गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त का नाम आसिफुल हक बताया जा रहा है जो पार्क स्ट्रीय थाना क्षेत्र के कॉलिन्स स्ट्रीट का रहने वाला है।

पुलिस ने दावा किया कि युवक अपनी पहचान सेंट्रल वेजिलेंस अधिकारी के रूप में करता था। कार में नीली बत्ती और वीआईपी स्टिकर लगा रखा था। युवक काले शीशे से ढकी कार में सवार होता था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, ईस्ट ट्रैफिक गार्ड ने कल थिएटर रोड पर नाका चेकिंग करने के दौरान नीली बत्ती वाली उसकी गाड़ी को रोका। बयान में विसंगतियां मिलने पर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।

इस बात की जांच की जा रही है कि गिरफ्तार व्यक्ति किसी धोखाधड़ी में शामिल तो नहीं है। बुधवार को अभियुक्त को अदालत में पेश किया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रैफिक पुलिस काफी समय से कार को इस इलाके से गुजरते हुए देख रही थी। देबांजन की घटना के सामने आने के बाद इस वाहन की आवाजाही भी संदिग्ध लग रही थी। मामला सामने आने के तुरंत बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

गौरतलब हो कि फर्जी आईएएस देबांजन देव का मामला सामने आने के बाद से ऐसे संदिग्धों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इस वक्त फर्जी वैक्सीन कांड का मुद्दा गरमाया हुआ है। बीते सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इसपर मुंह खोला। सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि एक धोखेबाज का नाम लेकर उसे लोकप्रिय बनाने की जरूरत नहीं है।

लोगों की जिंदगी से खेलने वाले आतंकियों से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं। अभियुक्त के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की सीएम ने बात कही है। हालांकि उन्होंने इसमें राज्य सरकार के शामिल होने से इनकार किया है। वहीं इस मामले की सीबीआई जांच कराने से भी उन्होंने इनकार कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *