कोलाघाट : नशाखोरी के खिलाफ निकाला जुलूस

अमितेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत कोलाघाट स्टेशन परिसर के आस पास लंबे समय से चलने वाली शराब और नशीले पदार्थ के व्यपाक प्रसार के खिलाफ कोलाघाट स्टेशन और सड़क सेतु एरिया बाजार कमेटी के सदस्यों द्वारा कोलाघाट स्टेशन के सामने महिलाओं के साथ साथ दुकानदारों ने जुलूस निकाला। इस कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों ने भाग लिया।

जुलूस का नेतृत्व शेख अंसार अली, संगीता दास, बसंती मंडल व अन्य लोगों ने किया। समिति के अध्यक्ष शेख अंसार अली ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार कोई भी नशीली पदार्थ व शराब का कारोबार रेलवे परिसर से लगभग ५० मीटर की दूरी में होना चाहिए लेकिन कोलाघाट स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या ३ से सटी कुछ झुग्गी – झोपड़ियों समेत आस पास में शराब और पत्तेदार नशीले पदार्थ का प्रसार पिछले कुछ दिनों से हो रहा है। जिससे आस पड़ोस में बसी बस्ती समेत झुग्गी वासी लोग परेशान है।

इसके कारण आस पास के क्षेत्रों में चोरी और डकैती समेत अन्य अपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही है। इस बीच बाजार कमेटी द्वारा कुछ शराब विक्रेताओं को पकड़ कर पुलिस के हाथों सौंपा गया। समिति के सचिव नारायण चन्द्र नायक ने बताया कि जल्द ही मामले को आबकारी समेत प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में लाया जाएगा।

पूर्व मेदिनीपुर जिला शराब एवं नार्कॉस्टिक कमेटी ने इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने के लिए आज आबकारी विभाग के कोलाघाट सर्किल के ओसी को एक ज्ञापन दिया है। जल्द ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *