कोलाघाट : होजरी कार्यकर्ताओं के बारहवें सम्मेलन में उठी सप्ताह में एक दिन छुट्टी की मांग

खड़गपुर : होजरी कार्यकर्ताओं का 12वां पूर्वी मेदिनीपुर जिला सम्मेलन बड़े उत्साह के साथ संपन्न हुआ। सेंट्रल ट्रेड यूनियन एएटक से संबद्ध पश्चिम बंगाल होजरी मजदूर यूनियन का बारहवां पूर्वी मेदिनीपुर जिला सम्मेलन आज कोलाघाट प्रखंड के उत्तरी जीनादा हाई स्कूल में आयोजित किया गया। सम्मेलन में लगभग दो सौ होजरी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। सम्मेलन की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष मधुसूदन बेरा ने की। सम्मेलन का कार्य शहीद वेदी पर माल्यार्पण कर शुरू हुआ।

राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक ने संदेश भेजकर सम्मेलन की सफलता की कामना की। संगठन के राज्य समिति सदस्य अनिंद्य 2022 रॉय चौधरी ने मुख्य भाषण दिया। संघ के जिला सलाहकार नारायण चंद्र नायक, मधुसूदन बेरा, संयुक्त सचिव नेपाल बाग और तपन कुमार आदक आदि ने भी बात की। सम्मेलन से श्रमिकों की सप्ताह में एक दिन की छुट्टी के साथ-साथ सरकार द्वारा 2020 से 2022 तक घोषित न्यूनतम वेतन के अनुसार दरों में वृद्धि की मांग, भविष्य निधि-ईएसआई को सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया।

नेताओं ने आरोप लगाया कि सरकार द्वारा घोषित न्यूनतम वेतन के अनुसार 2019 में आखिरी बार दरों में बढ़ोतरी की गई थी, फिर भी तीन साल में छह बार मजदूर इससे वंचित हैं। सम्मेलन से 33 सदस्यों की एक जिला समिति का गठन किया गया, जिसमें मधुसूदन बेरा अध्यक्ष, नेपाल बाग और तपन कुमार आदक संयुक्त सचिव बनाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *