कोलाघाट : होजियरी वर्कर्स की बैठक, न्यूनतम मजदूरी न बढ़ने पर जताई नाराजगी

खड़गपुर : केंद्रीय श्रम संगठन एआईएयूटीयूसी से संबद्ध पश्चिम बंगाल होजियरी मजदूर संघ की पूर्वी मेदिनीपुर जिला समिति के आह्वान पर आज बरदाबार प्राथमिक विद्यालय, कोलाघाट में होजरी श्रमिकों की बैठक हुई। बैठक में केंद्रीय सलाहकार नारायण चंद्र नायक, अध्यक्ष मधुसूदन बेरा, संयुक्त सचिव नेपाल बाग और तपन कुमार आदक आदि मौजूद थे।

बैठक में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को नवीनतम बोनस अनुबंध पत्र दिया गया। यूनियन नेताओं ने कहा कि 16 अक्टूबर रविवार को श्रमिकों के बारहवें जिला सम्मेलन के कार्यक्रम को बैठक से सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया।

उल्लेखनीय है कि पूर्वी मेदिनीपुर जिले में होजियरी कामगारों के लिए वर्तमान वर्ष 2022 का पूजा बोनस 10.25 प्रतिशत से बढ़ाकर 10.33 प्रतिशत कर दिया गया है। बैठक में सरकार की ओर से 2020, 2021 और 2022 में घोषित न्यूनतम मजदूरी के हिसाब से रेट नहीं बढ़ाए जाने पर मजदूरों ने रोष जताया।

भोगपुर : महालया पर विवेकानंद युवा महामंडल ने बांटे कपड़े

खड़गपुर : शिव ज्ञान में जीवन सेवा के आदर्श को ध्यान में रखते हुए अखिल भारत विवेकानंद युवा महामंडल की भोगपुर शाखा और भोगपुर शारदा महिला संगठन के सहयोग से रविवार को महालया दिवस (25.09.2022) का आयोजन किया गया। इस 23वें वर्ष वस्त्र वितरण कार्यक्रम में संगठन के सदस्यों को 450 गरीबों को नए कपड़े बांटने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

संस्था के सचिव सुखेंदु शेखर जाना ने मातृ ज्ञान में वस्त्र प्राप्तकर्ताओं के हाथ में 20 रुपये और एक टिफिन बॉक्स देने की व्यवस्था की। वक्ताओं ने कहा कि पर्व त्यौहार पर कोई उदास-वंचित रहे, यह उचित नहीं है। सब के साथ मिलकर आनंद उठाना ही त्योहार है। इसके बगैर हर खुशी अधूरी है।IMG-20220925-WA0009

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *