तारकेश कुमार ओझा, कोलाघाट । मेधावी छात्रों को स्वास्थ्य जागरूकता शिविर और वित्तीय सहायता पूर्व मेदिनीपुर जिले के कोलाघाट के जनफुली में प्रदान की गई। शाखा कार्यालय परिसर में ताम्रलिप्त सेवा निकेतन की जनफुली शाखा द्वारा उच्च रक्तचाप परीक्षण और मधुमेह के बारे में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में नंदाईगाजन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी डॉ. आशीष कुमार घोष ने लोगों को आवश्यक परामर्श देते हुए कहा कि स्वास्थ्य के प्रति सदैव सचेत रहना ही उचित है। रोगों से उपचार पर इसे प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

इस अवसर पर क्षेत्र के 7 उच्च विद्यालयों के माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक परीक्षाओं में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले 14 मेधावी विद्यार्थियों को इस शिविर में नगद धनराशि प्रदान की गई। संस्था के अध्यक्ष सोमनाथ हाइत ने कहा कि आज महिलाओं समेत 53 लोगों का शुगर टेस्ट नि:शुल्क किया गया है और 14 छात्रों को एक हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गई है।

सेवा संगठन के सदस्यों में से एक प्रशांत सामंत ने बताया कि संस्था के कार्यालय में हर रविवार को गांवों में ब्लड शुगर की नि:शुल्क जांच और होम्योपैथिक इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। हम इसे हमेशा बरकरार रखना चाहते हैं। जिससे लोगों को असुविधाओं का सामना ना करना पड़े।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

9 − 3 =