कोलाघाट : ड्रेनेज सिस्टम में सुधार व मुआवजे की मांग पर प्रदर्शन

अमितेश कुमार ओझा, खड़गपुर : हाल ही में हुई लगातार मूसलाधार बारिश के कारण पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत कोलाघाट प्रखंड का एक बड़ा इलाका अब भी पानी में डूबा हुआ है। इसे लेकर लोगों में काफी रोष है। लोगों का आरोप है कि सरकार द्वारा कोई ठोस कदम अब तक नहीं उठाया गया है ।जल स्तर कम होने की बात तो दूर लगातार आस पास के इलाकों से जल स्तर में वृद्धि हो रही है।

कृषक संग्राम परिषद के नेतृत्व में इलाका निवासियों द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया, साथ ही साथ कोलाघाट बीडीओ और पंचायत समिति को ज्ञापन सौंप कर तत्काल मुआवजा की मांग की गई। इस धरना में सैकड़ों लोग उपस्थित थे। विरोध सभा को संबोधित करते हुए परिषद सचिव नारायण चन्द्र नायक, कार्यकारी सचिव विश्वरूप अधिकारी और घा टाल मास्टर प्लान क्रियान्वयन संघर्ष समिति के कार्यालय सचिव अंजन जाना ने धरना प्रदर्शन किया।

बाद में नारायण चन्द्र नायक के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा बीडीओ और पंचायत समिति के अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा। परिषद के सचिव नारायण चन्द्र नायक ने बताया कि यदि उपरोक्त मांग पर तत्काल कार्रवाई नहीं हुई तो पानी से प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों द्वारा एक बड़े आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *