वनडे रैंकिंग : कोहली, रोहित शीर्ष पर बरकार, बुमराह दूसरे पायदान पर

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के प्रारूप के उपकप्तान रोहित शर्मा आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) एकदिवसीय (वनडे) बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले दो स्थानों पर काबिज हैं जबकि गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर है। मंगलवार को जारी रैंकिंग में कोहली 871 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि रोहित के नाम 855 रेटिंग है। पाकिस्तान के बाबर आजम 829 अंक के साथ तीसरे पायदान पर है।

वहीं, गेंदबाजों की सूची में बुमराह (719 रेटिंग अंक) न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट (722) के बाद दूसरे पायदान पर है। जबकि अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान (701) तीसरे स्थान पर हैं। हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष 10 में रवींद्र जडेजा इकलौते भारतीय खिलाड़ी है। वह आठवें स्थान पर है।

अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी इस सूची में शीर्ष पर हैं जबकि इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स दूसरे स्थान पर हैं। इस बीच, रैकिंग के नजरिये से इंग्लैंड के जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो के प्रदर्शन पर नजर होगी। ये गुरुवार से आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला के साथ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में विश्व चैम्पियन टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *