नयी दिल्ली। विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज और अमेरिका में 29 जुलाई से होने वाली पांच मैचों की टी20 श्रृंखला से आराम दिया गया है।  हाल ही में हर्निया का आपरेशन कराने वाले के एल राहुल और कुलदीप यादव की टीम में वापसी हुई है बशर्ते दोनों फिटनेस टेस्ट में खरे उतरें। कुलदीप को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में हाथ में चोट लगी थी।  रविचंद्रन अश्विन ने भी 18 सदस्यीय टीम में वापसी की है। उन्होंने आखिरी टी20 मैच पिछले साल नवंबर में खेला था।

इससे पहले खबर थी कि खराब फॉर्म से जूझ रहे कोहली ने वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों के पूरे दौरे से आराम मांगा है।  स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी आराम दिया गया है।  कप्तान रोहित शर्मा,  ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या वनडे श्रृंखला का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन टी20 में वापसी करेंगे। धवन वनडे टीम के कप्तान होंगे।
लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज आवेश खान ने टी20 टीम में जगह बरकरार रखी है। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टी20 में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहे अर्शदीप सिंह भी टीम में लौटे हैं।

तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टीम में जगह नहीं मिली है जो इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ श्रृंखला में टीम का हिस्सा थे। उन्हें अभी अपने खेल पर मेहनत करने की जरूरत है।  पहला टी20 मैच 29 जुलाई को त्रिनिदाद में खेला जायेगा। इसके बाद दो मैच सेंट किट्स में होंगे जबकि बाद में अमेरिका के लॉडेरहिल में दो मैच खेले जायेंगे।

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, के एल राहुल (फिट होने पर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव (फिट होने पर) , भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − fourteen =