अंक जोतिष्य के अनुसार वर्ष 2022 कैसा रहेगा आपके लिए जानिए!

पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री, वाराणसी । अंक ज्योतिष के माध्यम से इसी वर्ष 2022 का प्रभाव इस प्रकार रहेगा।
इस वर्ष का अंक 6 है यह शुक्र का अंक है एवं ध्यान से देखने पर ज्ञात होता है कि 2022 में तीन बार 2 अंक आ रहा है अतः चंद्रमा का भी इस वर्ष में विशेष प्रभाव रहेगा वैसे चंद्रमा एवं शुक्र का ज्यादातर प्रभाव एक जैसा ही होता है दोनों ही गृह सुखकारी ग्रह होते हैं और आकर्षण प्रेम प्यार लगाओ कि मुख्य ग्रह माने जाते हैं।

* इस वर्ष में जिनका स्वयं का मूलांक एवं भाग्यांक 6 है उनको विशेष लाभ होने का शुभ अवसर इस वर्ष में बहुत ज्यादा है एवं जिन लोगों का मित्र अंक 6 है उन लोगों को भी इस वर्ष बहुत लाभ होने की प्रबल संभावना है।

*जिनका मूलांक एवं भाग्यंक 1, 3 और 9 है उनके लिए यह वर्ष शत्रु वर्ष है।
* जिनका मूलांक वह भाग्यंक 2, 5 या 6 है उनके लिए यह वर्ष लाभकारी वर्ष है।
* जिनका मूलांक ओर भाग्यांक 4, 7 और 8 है उनके लिए यह वर्ष मिश्रित प्रभाव वाला रहेगा।

* यह वर्ष मुख्य रूप से आम जनता के लिए सुख सुविधाओं को बढ़ाने वाला, ऐश्वर्य को बढ़ाने वाला, सुंदर वस्तुओं के प्रति आकर्षण ज्यादा उत्पन्न करने वाला एवं स्त्रियों के सुख की अनेक नई-नई वस्तुओं के उत्पादन का वर्ष होगा।

* छोटे बालकों की स्वास्थ्य के प्रति ज्यादातर देशों की सरकारें बहुत चिंतित रहेंगे। वह बच्चों के कल्याण के लिए अनेक प्रकार की दवाइयों की खोज की जाएगी। इस वर्ष में त्योहारों पर व अन्य समारोह उत्सव पर खूब धन खर्च होने के योग हैं, साथ ही लोगों के मन में उत्सवों के प्रति ज्यादा से ज्यादा लालसा व लगाव बढ़ने के योग हैं। आम जनता अपने आपको ज्यादा से ज्यादा शिक्षित करने में, सजने में सवरने में, ज्यादा से ज्यादा मौज मस्ती करने में ध्यान लगाएगी।

* कला जगत की ओर लोगों का ध्यान ज्यादा आकृष्ट होगा एवं अपने आप को गंदगी और बदबू से दूर रख कर साफ़ सुथरा रहने का ज्यादा प्रयास सबलोग करेंगे व कुरूपता से दूर ले जाने की कोशिश ज्यादा लोग करेंगे।

* इस वर्ष में कला संगीत काव्य एवं अपनी योग्यताओं को ज्यादा आगे बढ़ाने की कोशिश ज्यादा लोग करेंगे द्रव्य का अभाव होते हुए भी अपने जीवन को अच्छा जीवन व्यतीत करने की कोशिश करेंगे।

* इस वर्ष में प्रेम विवाह और अपनी पसंद के विवाह करने के योग सबसे ज्यादा होंगे शुक्र का वर्ष होने से इस वर्ष में भोग विलास शान शौकत व प्रदर्शन का महत्व जरूरत से ज्यादा होगा और इन्हीं चीजों पर लोग ज्यादा से ज्यादा धन खर्च करेंगे अपने आपको ज्यादा से ज्यादा आधुनिक दिखाने के लिए लोग अनेक प्रकार के तरीके व्यवहार में लाएंगे।
ज्यादातर लोगों को जीवन से उदासीनता दूर होगी। रोग शोक कष्ट पीड़ा दुख तकलीफ से दूर होकर लोग अपने आपको ज्यादा से ज्यादा सुखी व खुशी में महसूस करेंगे।

* इस वर्ष फैशन से जुड़े लोगों को बहुत लाभ होगा। सौंदर्य प्रसाधन खुशबू की चीजें सुंदर-सुंदर पेड़ पौधे फूलों वाले पौधे श्रृंगार का काम आर्टिफिशियल ही का काम सोने चांदी का काम रेडीमेड कपड़ों का काम सजावट का काम किसी भी कला से जुड़े हुए लोग संगीत चित्रकारी कलाकार एवं काव्य से जुड़े लोग गाना बजाना, ट्रैवल एजेंसी का काम, वाहन विक्रेता, होटल रेस्टोरेंट से जुड़े लोग, हलवाई मिठाई विक्रेता, मिठाई बनाने वाले, दूध का काम करने वाले, आइसक्रीम का काम करने वाले, ठंडे पदार्थों का काम करने वाले, तरल पदार्थों का काम करने वाले, बियर और शराब का काम करने वाले संबंधित कार्यों से जुड़े लोग विशेष लाभ प्राप्त करेंगे।

* इस वर्ष का मुख्य अंक 6 है जो कि शुक्र का अंक है इसलिए यह वर्ष अनेक प्रकार के सुख शांति व ऐश्वर्य प्रदायक वर्ष है।

जोतिर्विद वास्तु दैवज्ञ
पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री
9993874848

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

6 − 1 =