खेमाशूलि : नि:शुल्क नेत्र एवं स्वास्थ्य जांच तथा रक्त समूह शिविर का सफल आयोजन सम्पन्न

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । पश्चिम मेदिनीपुर जिले के स्वयंसेवी संगठनों में से एक वी केयर रिसर्च सोशल डेवलपमेंट फाउंडेशन की पहल के तहत रविवार को खेमाशुली के अर्जुनी पल्ली उन्नयनी ज्ञान मंदिर में निशुल्क नेत्र व स्वास्थ्य ऑपरेशन शिविर आयोजित किया गया। हल्दिया चैतन्यपुर विवेकानंद मिशन आश्रम, नेत्र चिकित्सा निकेतन ने नेत्र परीक्षण में सहायता की और कोलकाता के पीयरलेस अस्पताल प्राधिकरण ने स्वास्थ्य परीक्षण में हाथ बढ़ाया। मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज के इंटर्न ने ब्लड ग्रुप निर्धारण में मदद की।

संस्था के अध्यक्ष समाजसेवी एवं शिक्षक गौतम कुमार भक्त ने बताया कि शिविर में चार सौ सत्तर लोगों की आंखों की जांच हुई है। इनमें से लगभग 151 लोगों का मोतियाबिंद सर्जरी के लिए विचार किया गया। 168 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और 80 लोगों का ईसीजी किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि हम भविष्य में भी गरीबों और जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए ऐसे काम करते रहेंगे। संस्था की सचिव समाजसेवी शिक्षिका मिताली सिन्हा ने कहा कि कई लोगों की भागीदारी और सभी संबंधितों के सहयोग से शिविर सफल रहा।

शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक दिनेन राय उपस्थित थे, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे आल बंगाल इंडस्ट्रीज लिमिटेड के महाप्रबंधक और अन्य अधिकारी, सामाजिक कार्यकर्ता, शिक्षक सुदीप कुमार खांडा और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। शिविर की सफलता के लिए संस्था के अध्यक्ष गौतम कुमार भक्त ने सभी संबंधितों को धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *