‘खेला होबे दिवस’ : ममता बनर्जी को बड़ी संख्या में युवाओं की भागीदारी की उम्मीद

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस मंगलवार को यानी आज ‘खेला होबे दिवस’ आयोजित कर रही है, जिसमें पार्टी के नेता राज्यभर में खेलों को बढ़ावा देने के लिए फुटबॉल मैच आयोजित करेंगे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह इस आयोजन में युवाओं की बड़ी भागीदारी की उम्मीद कर रही हैं। गौरतलब है कि पिछले वर्ष राज्य विधानसभा चुनाव के दौरान ‘खेला होबे’ एक तरह का युद्ध घोष बन गया था। चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी  को हरा दिया था और लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज हुई।

बनर्जी ने पिछले वर्ष घोषणा की थी कि 16 अगस्त ‘खेला होबे दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा। बनर्जी ने मंगलवार को ट्वीट किया,‘‘ मैं खेला होबे दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं देना चाहती हूं। पिछले वर्ष आयोजन के बेहद सफल रहने के बाद आज मैं इसमें बड़ी संख्या में युवाओं की भागीदारी की उम्मीद करती हूं…।”

कोलकाता में 1980 में ईडन गार्डन में फुटबॉल मैच के दौरान हुई भगदड़ में मारे गए 16 लोगों को श्रद्धांजलि देने और खेलों को बढ़ावा देने के वास्ते फुटबॉल मैच आयोजित किए जा रहे हैं। पार्टी के नेता तापस रॉय ने कहा,‘‘ पार्टी के सभी नेताओं को राज्य के सभी ब्लाक में कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *