खड़गपुर। स्थानीय सामाजिक संस्था ” श्री कान्यकुब्ज वैश्य नवयुवक संघ ” (पश्चिम मेदिनीपुर जिला समिति) द्वारा आयोजित बंजारी माई की पूजा भक्तिपूर्ण परिवेश में सम्पन्न हुई। पूजन संपादक संजीव गुप्ता के हाथों संपन्न हुआ। इस अवसर पर विशेष अतिथि रूप से उपस्थित थे गुप्ता समाज के अग्रणी पूरण लाल गुप्ता और जिला अध्यक्ष रूपचंद गुप्ता। उनके साथ मंच साझा किए राजेश गुप्ता, रमेश कश्यप, संतोष गुप्ता और विजय लाल गुप्ता ने। यह पूजन किसी कारणवश 25 वर्षों तक बंद रही थी।2020 में ज़िला की नई समिति के गठन के बाद से ही सामाजिक कार्यों के साथ बंजारी माई की पूजा की भी मांग तेज हुई थी।

इस बार यह पूजा बड़े ही धूम धाम के साथ संपन्न हुई। नवयुवक संघ की ओर से राजेश गुप्ता ने मंच से कहा की उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता की सक्रियता और उत्साहिक प्रयास के बल पर संगठन मजबूत हुआ और आज इतना भव्य पूजन हो पाया।अतिथियों ने भी मंच से भूरी भूरी प्रशंसा की वहीं उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कार्यक्रम सबके सहयोग से ही हो पाया। सबका प्रयास रंग लाया संगठन अब सामाजिक कार्यों में भी अग्रणी हिस्सा ले रही है।

इससे पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हो चुके हैं। होली मिलन कार्यक्रम भी वैदिक रीति से नगर में मनाया जा चुका है, बंजारी माई की पूजा जिले मे बड़े ही धूमधाम से मनाई गई। उन्होंने कहा जयपाल गुप्ता, सुरेश गुप्ता, मनोज गुप्ता, विकास गुप्ता, आनंद गुप्ता, रामनारायण गुप्ता और राजेश गुप्ता आदि के सहयोग से ही जिले में यह बंद हुआ कार्यक्रम आयोजित हो पाया है। इसके लिए उन्होंने उपस्थित परिवारों के प्रति आभार जताया।

IMG-20220910-WA0019

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 × one =