खड़गपुर स्पोर्ट्स कराटे ने मेधावियों को किया सम्मानित

सामान्य मूल्यांकन में शामिल हुए 30 प्रतिभागियों ने किया शानदार प्रदर्शन
तीन विद्यार्थियों को प्रदान की गई ब्लैक बेल्ट

खड़गपुर: पश्चिम मेदिनीपुर जिले के खड़गपुर शहर अंतर्गत झपाटापुर चैक स्थित मैदान में खड़गपुर स्पोट्र्स कराटे के तत्वावधान में सामान्य मूल्यांकन परीक्षा व पुरस्कार सह प्रमाण-पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि नगरपालिका के पूर्व उपाध्यक्ष शेख हनीफ के साथ सम्मानित अतिथियों में विशिष्ट सामाजिक कार्यकर्ता श्यामल घोष, शतदल बनर्जी व देवांशु गांगुली के साथ खड़गपुर स्पोट्र्स कराटे की प्रबंध समिति के अध्यक्ष शिवेंदु मांझी, संयुक्त सचिव रुपेश कुमार पाल व सदस्यों में संजय शर्मा, नंद कुमार शर्मा व रजनीश राय ने प्रतिभागियों को पुरस्कार सह प्रमाण-पत्र प्रदान किए।

कोच सह प्रबंध समिति के सचिव किशोर कुमार पंडित ने बताया कि 23 जनवरी 20 को संपन्न हुई परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों में कल्पना हांसदा, अर्पित महापात्रा व अर्क चक्रवर्ती को ब्लैक बेल्ट प्रदान की गई। इसके अलावा लाॅक डाउन के दौरान अपने आप को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए केएसके के तत्वावधान में आॅन लाइन के माध्यम से विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था।

इसके तहत नाॅन स्टाॅप 635 राउंड रस्सीकूद करने वाली कक्षा 4 की छात्रा दिव्यम प्रांजल टोप्पो, बेस्ट काता के लिए राघव पांडेय, बेस्ट सेल्फ फाइट के लिए कीर्तिका वाजपेई, बेस्ट योगा के लिए पूर्वायन जाना, बेस्ट पुशप के लिए गौरव दास तथा राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर बेहतर संभाषण के लिए महाश्वता घोष को प्रमाण-पत्र व स्मृति चिह्न प्रदान करते हुए पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा खेलकूद के साथ-साथ 12वीं की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाली छात्रा नीतिशा हांसदा तथा 10वीं के विद्यार्थियों में दिवा भट्टाचार्य, नीवृति प्रधान, सुनयना सिकदर, राजेश्वरी मित्रा, निशा कुमारी, रिभु भट्टाचार्य व ब्रजेश कर को भी अतिथियों ने सम्मानित किया। इससे पहले कोरोना महामारी की चपेट में आकर अपने प्राण गंवाने वाले सभी लोगों की आत्मा की शांति के लिए सभी ने एक मिनट का मौन रखते हुए प्रार्थना की।

अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने प्रतिभागियों के बेहतर प्रदर्शन को सराहते हुए कहा कि आज के दौर में इसकी उपयोगिता अत्यधिक बढ़ गई है। कराटे के माध्यम से एक ओर जहां बालिकाओं को आत्म-रक्षा करने का हुनर मिलता है, वहीं शारीरिक सौष्ठव भी। समारोह का संचालन व धन्यवाद ज्ञापन संस्था के उपाध्यक्ष बुद्धदेव भट्टाचार्य ने बड़ी कुशलता व वाक्पटुता के साथ किया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

11 − ten =