खड़गपुर : आत्मजा फाउंडेशन के वस्त्र वितरण कार्यक्रम में दिखी संवेदनशीलता

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । रेलनगरी खड़गपुर के समाज कल्याण महिला संगठन “आत्मजा फाउंडेशन” की सदस्याओं ने खड़गपुर शहर में 75 से अधिक उम्र की माताओं को सम्मानित किया। वहीं छोटे गरीब बच्चों व महिलाओं को नए कपड़े दिए। शुभ चतुर्थी के पावन अवसर पर स्थानीय नगरपालिका वार्ड 9 के कुम्हारपाडा चौक पर आयोजित समारोह में बच्चों व महिलाओं के बीच वस्त्र वितरण किया गया। इस आयोजन के बारे में खड़गपुर आत्मजा फाउंडेशन की महासचिव जया दास सिंह और अध्यक्ष निर्मला खुंटिया ने कहा कि हम चाहते हैं कि आत्मजा की महिलाओं के चेहरे पर मुस्कान हो और उनकी भी पूजा अच्छी तरह से बीते।

हम आज अपने सभी माता-पिता के प्रति अपने दिल की बात व्यक्त करते हैं जो हमारे कार्यक्रम में मेहमान नहीं हैं। हर कोई भोजन, कपड़े देता है लेकिन फिर हम उनके बारे में नहीं सोचते हैं। इसलिए हम चाहते हैं कि यह आत्मजा फाउंडेशन कार्यालय जहाँ बनाया जा रहा है वहां गरीब बच्चों के लिए स्कूल और महिलाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था हो सके। संस्था से जुड़ी ममता, श्रावणी, राजश्री, सुनीता, सुषमा, आशा और नई पीढ़ी के सौमिक, अमित, ऋत्विक, बबुआ, शुभ, अरूप आदि की भी यही इच्छा है।

मंच पर प्रख्यात समाजसेवी देबाशीष दे, अमित मिश्रा, प्राध्यापक उमेश सिंह, अश्विनी सिंह, रूपेश बसु, सुखमय प्रधान, सोमनाथ सिंह, चंद्रशेखर तिवारी, अर्नब जाना, अनिल पोद्दार, तुलसी नायर, सज्जन सिंह तथा पवन मोदी आदि मौजूद थे। कुल 130 बच्चों और महिलाओं को कपड़े दिए गए। पूरे कार्यक्रम का संचालन आत्माजा सदस्या जया दास सिंह ने किया। जिसमें सौमिक गांगुली और अमित लॉरेंस ने सहयोग किया। वक्ताओं ने आयोजकों की सराहना करते हुए कहा कि अपने लिए खुशियां सभी चाहते हैं, लेकिन वंचितों के चेहरों पर मुस्कान की चिंता करना ही मानवता और संवेदनशीलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *