तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । भारतीय स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष के अवसर पर, अजादी का अमृत महोत्सव के तहत आरपीएफ जवानों की ओर से मोटरसाइकिल रैली निकाली गई। खड़गपुर स्टेशन से शुरू की गई इस रैली में शामिल जवानों ने संलग्न क्षेत्र की परिक्रमा की। दक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त विवेकानंद नारायण और बड़ी संख्या में आरपीएफ अधिकारियों की उपस्थिति में डीआरएम मनोरंजन प्रधान ने झंडा दिखाकर रैली को रवाना किया।

यह रैली 14 जुलाई तक डिवीजन के सभी स्टेशनों पर पहुंच जाएगी और 15 जुलाई को मुख्यालय, गार्डनरीच, कोलकाता पहुंचेगी। इसी तरह की रैलियां अन्य डिवीजनों से मुख्यालय पहुंचेगी। जबकि संयुक्त रूप से 17 जुलाई को इसे चंपारण में ले जाया जाएगा। सभी क्षेत्रों से रैलियां 14 अगस्त को नई दिल्ली पहुंचेगी। डिवीजन के आरपीएफ जवानों ने विगत 21 जून को भी एकता के लिए दौड़ लगाई थी। इसके अलावा वृक्षारोपण, जल सेवा, सफाई अभियान जैसे नियमित गतिविधियां भी चलाई जाती रही है।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत चल रही गतिविधियों के क्रम में स्वतंत्रता सेनानियों, आईपीएम और पीपीएम पुरस्कार विजेताओं, सेवानिवृत्त आरपीएफ अधिकारियों और कर्मचारियों को इस कार्यक्रम के तहत सम्मानित किए जाने की भी घोषणा की गई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine + 20 =