खड़गपुर: चलती ट्रेन में प्रचार अभियान, शिक्षा व रोजगार की मांग

खड़गपुर। छात्र संगठन एडीएसओ ने सरकारी शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद करने वाली विनाशकारी ‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020’ को रद्द करने, सरकारी स्कूलों को पीपीपी मॉडल से बेचने की साजिश को रोकने, सभी भ्रष्ट नेताओं को कड़ी सजा देने और सरकारी रिक्त पदों पर नियुक्ति की मांग की है। संगठन की पूर्व मेदिनीपुर जिला समिति की ओर से 14 सितंबर को कोलकाता में छात्र विरोध का आयोजन किया गया है। इसके समर्थन में एक दिवसीय ट्रेन हस्ताक्षर संग्रह अभियान चलाया गया।

दीघा-पांशकुरा, हल्दिया-हावड़ा लोकल और डाउन ट्रेनें समेत अन्य ट्रेनों में सुबह से पांशकुरा में 50 छात्रों ने इसका प्रचार किया। संगठन के जिला सचिव बिश्वजीत रॉय ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली कॉरपोरेट्स को सौंपने की कोशिश कर रही हैं, वे माध्यमिक और उच्च माध्यमिक परीक्षाओं के प्रति जिम्मेदारी छोड़ना चाहते हैं और 7 साल से कोई शिक्षक नियुक्त नहीं किया गया है!

हम रिक्त पदों की मांग और भ्रष्ट नेताओं को कड़ी सजा देने की मांग के साथ राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को रद्द करने की मांग के लिए शिक्षण संस्थानों में सामूहिक हस्ताक्षर एकत्र कर रहे हैं। इन मांगों को लेकर आंदोलन का संदेश हम लोगों तक पहुंचाने के लिए आज ट्रेन अभियान चलाया जा रहा है।..आंदोलन के लिए व्यापक जन समर्थन देखा गया है।

IMG-20220825-WA0018

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *