रेलवे की बस्ती उच्छेद नीति के खिलाफ आंदोलन करेगी टीएमसी

संवाददाता : खड़गपुर में रेलवे की बस्ती उच्छेद नीति के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस आंदोलन करेगी . रेलवे कॉलोनी बस्ती बचाओ कमेटी के बैनर तले आगामी २६ अगस्त को डी आर एम कार्यालय के सामने धरना दिया जाएगा . जिसमें समान विचारधारा वाले सभी दलों का स्वागत होगा .

यह बात शहर तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने दी . रविवार को बोगदा इलाके में प्रेस मीट का आयोजन कर इस आशय की औपचारिक घोषणा की गई . मौके पर उपस्थित नेताओं में पार्टी अध्यक्ष रवि शंकर पांडेय व जिला प्रवक्ता देवाशीष चौधरी समेत बड़ी संख्या में संगठन के नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे . नेताओं ने कहा कि शहर के रेल इलाके में कुल २२ बस्तियां है , जहां सालों से लोग रहते आ रहे हैं . इ

बस्ती के अधिवासी के तौर पर लोगों के वोटर कार्ड और आधार कार्ड वगैरह हैं . अगर उन्हें बस्ती से हटा दिया जाएगा तो उनकी नागरिकता प्रभावित होगी . बस्ती में रहने वालों से इलाके की सुरक्षा है . बस्ती वासी सालों से अपने तरीके से रेलवे को सेवाएं देते आ रहे हैं . लेकिन जिस संसाधन से बस्ती का विकास हो सकता है , उसी के जरिए बस्तियों को उजाड़ा जा रहा है .

रेलवे को यदि विकास के लिए जगह चाहिये तो बात अलग है , लेकिन बे वजह बार बार बस्ती उच्छेद की कार्रवाई क्यों जा रही है . इसके खिलाफ गठित रेलवे कॉलोनी बस्ती बचाओ कमेटी का संयोजक शिबू साहू को बनाया गया है . समिति में पूर्व सभासद लता आचार्य और वरिष्ठ नेता जयंत दत्ता आदि शामिल हैं .

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three + five =