तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । “स्वास्थ्य ही धन है” एक सामान्य नीतिवचन को अंगीकार करते हुए स्थानीय सामाजिक संस्था “नव निर्माण ” (खड़गपुर अनुग्रह मंत्रालय की एक इकाई) की ओर से मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इसके माध्यम से “आश्रय घर” (बेघरों के लिए एक घर) की मदद से मानवता के अपने हिस्से को करने के लिए बस कुछ प्रयास करने की कोशिश की गई थी।

जहां मधुमेह, रक्तचाप, ईसीजी, आंखों की जांच के साथ अन्य रोगों के मुफ्त परीक्षण की व्यवस्था की गई थी। शिविर में उपस्थित गणमान्य लोगों में डॉ. अभिषेक दास, डॉ. शुभमय पात्रा (आई) आदि शामिल रहे। भोला हलधर और एक कुमार द्वारा मनोरंजक मैजिक शो प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में धर्मेंद्र जैन, एस. पैंटी मौमिता, रहमत, सैयदा और तारकनाथ दुबे समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

50 रोगियों के लिए स्वास्थ्य की जांच आयोजित की गई थी जिसमें से 7 मोतियाबिंद रोगियों का सोमवार को मुफ्त में आपरेशन कराया जाएगा। सभी रोगियों का मेडिकल चेकअप कराने के साथ उन्हें दवाइयां भी दी गई। वक्ताओं ने आयोजकों की सराहना करते हुए कहा कि गरीबों की भलाई के लिए इस प्रकार के कार्यक्रम बड़ी संख्या में आयोजित किए जाने की आवश्यकता है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × two =