जयपुर। नूपुर शर्मा को धमकी देने वाले अजमेर के उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसने पैगंबर मुहम्मद पर अपनी विवादास्पद टिप्पणी के लिए निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की हत्या करने वाले को इनाम के रूप में अपना घर और संपत्ति देने की घोषणा की थी। दरगाह पुलिस ने मंगलवार देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की कि सलमान धर्मगुरु नहीं, बल्कि दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर है और अपराधी रहा है। उसके खिलाफ हत्या, फायरिंग, मारपीट और धमकी देने के एक दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं।

सलमान चिश्ती को उनकी मां की शिकायत पर दरगाह पुलिस थाने ने शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उस पर आरोप है कि उसने अपनी मां को डरा धमकाकर घर से निकालने का प्रयास किया। पुलिस ने बताया कि सलमान चिश्ती आदतन नशे का आदी है और उसने नशे की हालत में आपत्तिजनक पोस्ट वायरल कर दिया। उन्होंने कहा, “हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि इसके पीछे कोई है या नहीं।” बता दें कि 28 जून को उदयपुर में हुए कन्हैया लाल हत्याकांड के बाद से राज्य में तनावपूर्ण शांति है।

ऐसे में सलमान का वीडियो सामने आने के बाद से ही पुलिस को उनकी तलाश थी। अजमेर पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने बताया, “सलमान चिश्ती को मगलवार रात दरगाह थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है, उससे पूछताछ की जा रही है. सलमान ने भड़काऊ बयान दिया था जिसका वीडियो वायरल हुआ। एसपी ने बताया, “सलमान चिश्ती दरगाह का खादिम है. वह दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है जिस पर एक दर्जन से ज़्यादा मामले दर्ज हैं.”

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × four =