कानपुर की मेयर पर मतदान की गोपनीयता भंग करने का आरोप

कानपुर। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में रविवार को चल रहे मतदान के दौरान कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय पर मतदान की गोपनीयता भंग करने के आरोप में स्थानीय प्रशासन ने नियमानुसार कार्रवाई करने की जानकारी दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मेयर पांडेय पर मतदान के दौरान ईवीएम में वोट देते हुये अपनी तस्वीर सार्वजनिक करने का आरोप है। तस्वीर में वह एक दल को मतदान करते हुए दिख रही हैं। इस पर कानपुर की जिला निर्वाचन अधिकाारी नेहा शर्मा ने कहा कि पांडे द्वारा शहर के हडसन स्कूल मतदान केंद्र में मतदान की गोपनीयता भंग करने की जानकारी मिली है।

इस पर निर्वाचन नियमों के तहत कार्रववाई की जायेगी। पांडे ने मतदाताओं से निर्वाचन नियमों का पालन करते हुए मतदान करने की अपील की है। गौतलब है कि मतदान करते हुये ईवीएम की फ़ोटो खींचना, निर्वाचन नियमों के विरुद्ध है। इस बीच कानपुर देहात की भोगनीपुर विधानसभा सीट के बूथ संख्या 121 पर मतदाताओं द्वारा किसी दल के लिये किये गये मतदान के एवज में किसी अन्य दल की पर्ची निकलने की शिकायत की गयी।

इस पर समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों ने निर्वाचन आयोग से संज्ञान लेने की अपील कर इसे दुरुस्त करने की मांंग की।कानपुर के कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र में जवाहरलाल पोलिंग केन्द्र पर कक्ष संख्या 46 व 50 में ईवीएम खराब होने के चलते एक घंटा देर से मतदान शुरु होने की जानकारी मिली है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − three =