कंधे पर पेट का भार, तिस पर कोरोना की मार !!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : कोरोना काल में अपना और परिजनों का पेट भरना ही मुश्किल है । तिस पर यदि हमें विकास की भेंट चढ़ाया जाएगा तो हमारा क्या होगा हुजूर । खड़गपुर के इंदा कमला केबिन रोड पर फुटपाथ के किनारे दुकान कर आजीविका चलाने वाले करीब 60 दुकानदार कुछ इन्हीं शब्दों में शासन के शरणागत हुए । इंदा फुटपाथ व्यवसायिक समिति के बैनर तले दुकानदारों ने जुलूस निकाल कर एस डी ओ कार्यालय पहुंचे और समिति की ओर से स्मार पत्र दफ्तर में जमा कराया ।

जिस पर अनिल दास , विप्लव भट , अमल दास , अपर्णा घोष , जगदीप बोस , देवाशीष गांगुली तथा मोहन राय आदि के हस्ताक्षर हैं । पीड़ितों के मुताबिक बड़ी संख्या में लोग इंदा रोड स्थित फुटपाथ पर दुकानें कर अपनी आजीविका चलाते हैं । कोरोना काल में व्यवसाय ठप रहने से दुकानदार पहले ही घोर संकट में थे , तिस पर सड़क चौड़ीकरण के चलते उन्हें व्यवसाय में भारी दिक्कत आने लगी । फिर भी हमने विकास के लिए शासन को पूरा सहयोग दिया ।

हम आश्वस्त थे कि शहर के दूसरे हिस्सों की तरह काम पूरा होने के बाद हमारा अवश्य पुनर्वास होगा । लेकिन पिछले कुछ दिनों से हमें इसमें तरह – तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है । इससे केवल हम ही नहीं बल्कि हमारा परिवार भी भयंकर अनिश्चितता और दुष्चिंता में फंसा है । सब तरह से निराश होकर हम शासन के शरणागत हुए हैं ।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

thirteen − 3 =