कोलकाता। शिक्षक भर्ती घोटाले में किरकिरी होने के बाद आई पश्चिम बंगाल सरकार अब एक्शन में है। बंगाल पुलिस की सीआईडी ने कल्याणी एम्स भर्ती घोटाले में जांच तेज कर दी है। इस मामले में सीआईडी ने आज बांकुरा से बीजेपी विधायक नीलाद्रि शेखरदाना की बेटी मैत्री दाना से घंटों पूछताछ की। सीआईडी ने कल्याणी एम्स भर्ती घोटाले में बीजेपी विधायक को समन भेजा था। उन्हें शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उनकी बेटी से इस मामले में आज दूसरी बार पूछताछ हुई। इससे पहले 15 जुलाई को सीआईडी ने कल्याणी एम्स भर्ती भ्रष्टाचार मामले में पहली बार मैत्री दाना से पूछताछ की थी।

पहली पूछताछ के दौरान मैत्री की ओर से दी गई जानकारी का मिलान कर दूसरी पूछताछ की गई। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गई। इससे पहले सीआईडी ने एम्स कल्याणी भर्ती भ्रष्टाचार मामले में नादिया के चाकदा से बीजेपी विधायक बंकिम घोष की बहू अनसूया धर से पूछताछ की थी। मामले में बीजेपी के कई नेताओं पर अपने रसूख के बलबूते रिश्तेदारों को कल्याणी एम्स में नौकरी दिलवाने का आरोप है।

अंग्रेजी समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, सरीफुल इस्लाम नाम के शख्स ने एम्स कल्याणी भर्ती घोटाले में एफआईआर कराई थी। इसमें केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष सरकार और सांसद जगन्नाथ सरकार समेत 8 लोगों के नाम हैं। बीजेपी विधायक नीलाद्रि शेखर दाना और बंकिम घोष का नाम भी एफआईआर में है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight − one =