मुंबई। फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई द्वारा निर्देशित डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के विवादास्पद पोस्टर को लेकर जहां नाराजगी है, वहीं बॉलीवुड अभिनेत्री मीरा चोपड़ा ने भी देवी काली के सिगरेट पीते हुए पोस्टर में दिखाई गई छवि की आलोचना की। मीरा ‘सेक्शन 375’, ‘1920’ और डिज्नी हॉटस्टार के शो ‘कमाथीपुरा’ जैसी फिल्मों में नजर आने के लिए जानी जाती हैं। मीरा चोपड़ा ने कहा, “ईमानदार और विचारोत्तेजक सिनेमा और कहानियों को बनाने के लिए रचनात्मक स्वतंत्रता निश्चित रूप से आवश्यक है।

हालांकि, दर्शकों की धार्मिक मान्यताओं के प्रति असंवेदनशील होना, या समाज के एक निश्चित वर्ग को खराब रोशनी में दिखाना। केवल विवाद पैदा करने और सुर्खियों में रहने के लिए, रचनात्मक प्रतिमान के अंतर्गत नहीं आता है। मैं अपने देवी-देवताओं के इस तरह के चित्रण का कड़ा विरोध करता हूं और अगर लोग यही सोचते हैं कि मुक्ति का मतलब है तो मुझे उनके लिए दुख होता है।”

अभिनेत्री वर्तमान में बहुत अलग विषयों वाली दो फिल्मों पर काम कर रही है। वह आने वाली फिल्म ‘साफेद’ में महिला नायक की भूमिका निभा रही हैं। वह फिल्म में विधवाओं और ट्रांसजेंडरों के खिलाफ अत्याचारों को दशार्ती है। इस साल कान्स फिल्म फेस्टिवल में एआर रहमान ने ‘सीफेद’ के फस्र्ट लुक का अनावरण किया। उनकी आगामी फिल्म ‘सुपर वुमन’ में से एक ‘अलैंगिकता’ पर भारत की पहली फिल्म है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

seventeen + five =