जंगल महल : वैलेंटाइन डे मनाया… मगर बिलकुल अलग अंदाज में…!!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। वैलेंटाइन डे के मद्देनजर पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर के युवा सामाजिक कार्यकर्ता राहुल कोले की पहल व इमरजेंसी ब्लड फाउंडेशन तथा उद्योगी संघ के सदस्यों के सहयोग से वैलेंटाइन डे की दोपहर पाल और जेठुआ ईट भट्टा श्रमिकों के लिए प्यार के उपहार के रूप में सभी श्रमिकों के परिवारों को चॉकलेट और कपड़े वितरित किए गए। इस दिन महिलाओं, पुरुषों और बच्चों सहित करीब 70 लोगों ने यहां से अपने जरूरी कपड़े एकत्र किए। सभी को चाकलेट भी दी गई।

श्रमिक परिवार कपड़े और चॉकलेट पाकर बेहद बहुत खुश दिखे। उन्होंने आयोजकों को उनके बारे में सकारात्मक सोचने के लिए धन्यवाद दिया। इस मौके पर इमरजेंसी ब्लड फाउंडेशन के अध्यक्ष समाजसेवी राहुल कोले, बेंगई गांव के समाजसेवी तिमिर बरन पड़िया, उद्योगी संघ सदस्य बप्पा मन्ना समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

राहुल कोले ने कहा, इस इलाके में कई ईंट भट्ठे हैं, हर सीजन में बाहर के राज्यों और जिलों से मजदूर आते हैं, वे बहुत गरीब परिवारों से आते हैं तथा बहुत कठिन जीवन जीते हैं। हमारे इस छोटे से प्रयास से उनके चेहरे पर खुशी दिखी, यह हमारे लिए बड़ी बात है। भविष्य में हम और भी तरीके से उनकी मदद की चेष्टा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *