जम्मू-कश्मीर: अल बद्र के तीन संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

श्रीनगर। कश्मीर में आंतकवादी संगठन अल बद्र के तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ये तीनों अल बद्र आतंकवादी समूह से जुड़े हुये हैं। इनकी गिरफ्तारी उत्तरी कश्मीर के उपजिले सोपोर इलाके को घेरकर चलाये गये तलाशी अभियान (कासो) के दौरान हुई।
सीआरपीएफ ने अपने एक बयान में कहा, ‘सीआरपीएफ की 92वीं बटालियन, जम्मू-कश्मीर पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स की एक संयुक्त टीम ने मिलकर रावूचा डांगीवाचा में कासो का संचालन किया और 3 आतंकवादियों को अपनी गिरफ्त में लिया।’

बयान में आगे कहा गया, ‘तीनों के पास से एक एके-47 राइफल, एक मैगजीन, 30 जिंदा कारतूस, दो मैगजीन वाले पिस्तौल और 37 जिंदा गोला-बारूद और 2 लाख रुपये नकद बरामद किये गये हैं।’ फिलहाल सर्च आभियान जारी है। इलाके के चप्पे चप्पे पर पैनी नजर रखी जा रही है।

बीजापुर में नक्सली हमले में असिस्टेंट कमांडेट शहीद, एक अन्य जवान घायल

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सर्चिंग पर निकले जवानों पर आज सुबह नक्सलियों ने हमला कर दिया, जिसमें केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गया और एक अन्य जवान घायल हो गया है। पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप ने बताया कि बासागुड़ा थाना क्षेत्र इलाके में तैनात सीआरपीएफ 168 बटालियन के जवान सर्च ऑपरेशन के लिए उसूर ब्लॉक के तिम्मापुर की ओर रवाना हुए थे। तभी पुतकेल के जंगलों में नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस बीच पुलिस और नक्सली के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुयी। गोलीबारी में सीआरपीएफ 168 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट एस बी तिर्की शहीद हो गये। मुठभेड़ में एक अन्य जवान भी जख्मी हुआ है, जिसे उपचार के लिये बीजापुर जिला अस्पताल लाया गया है। शहीद असिस्टेंट कमांडेंट एस बी तिर्की झारखंड के रहने वाले हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × 4 =